Connect with us

खेल

पाकिस्तान क्रिकेट को लगा करारा झटका, अब इस देश ने खेलने से किया इंकार

Published

on

नयी दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बार फिर करारा झटका लगा है। सुरक्षा कारणों को मुद्दा बनाते हुए न्यूजीलैंड ने खेलने से इंकार कर दिया है। बता दें कि श्रीलंकाई टीम पर आतंकियों द्वारा जानलेवा हमला किया गया था, जिसमें सभी खिलाड़ी और टीम मैनजमेंट बाल-बाल बच गया था। दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है। सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड ने ये फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर में दुबई में होने वाले टी20 सीरीज का आयोजन पाकिस्तान में कराना चाहता था लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड निराश

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन ग्रेग बार्सले ने न्यूजहब से बातचीत में कहा कि सुरक्षा को लेकर मिली रिपोर्ट और सावधानी की वजह से हमने पाकिस्तान का दौरा नहीं करने का फैसला किया है। हमें पता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इससे काफी निराश होगा। न्यूजीलैंड जैसी टीम के पाकिस्तान का दौरा करने से वहां पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में मदद मिलती लेकिन हमें लगता है कि वे हमारे फैसले का सम्मान करेंगे। वे काफी अच्छे लोग हैं। बार्सले ने आगे कहा कि हमें पाकिस्तान के साथ पूरी सहानुभूति है। हम सभी आईसीसी के सदस्य हैं और आईसीसी पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए पूरा प्रयास कर रही हैं। हम भी उसका पूरा समर्थन करते हैं लेकिन ताजा हालात को मद्देनजर रखते हुए पाकिस्तान का दौरा करना सही नहीं है। इसीलिए हमने ये फैसला लिया है।

दूसरे देश पाकिस्तान का दौरा करने से कतरा रहे

गौरतलब है न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अक्टूबर में 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इन सभी मैचों का आयोजन दुबई में होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि टी20 सीरीज का आयोजन पाकिस्तान में हो लेकिन न्यूजीलैंड बोर्ड ने मना कर दिया है। न्यूजीलैंड ने आखिरी बार साल 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था। उसके बाद से ही कीवी टीम पाकिस्तान नहीं गई है। 2008 में लाहौर में हुए श्रीलंकाई टीम के ऊपर हमले के बाद से ही पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय टीमें दौरा नहीं कर रही हैं। बीच में जिम्बाब्वे और आईसीसी की तरफ से टीम वहां पर खेलने गई थी लेकिन अभी भी दूसरे देश पाकिस्तान का दौरा करने से कतरा रहे हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट हराकर 2-0 से जीती श्रृंखला

Published

on

हैदराबाद। भारत ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर दो टेस्ट मैंचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने वेस्टइंडीज द्वारा दिये गए 72 रनों के लक्ष्य को 16.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 75 रन बनाकर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और केएल राहुल 33-33 रन बनाकर नाबाद रहे। दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच भारत ने एक पारी और 272 रन से जीता था।

दूसरी पारी में उमेश यादव ने लिए चार विकेट

इससे पहले वेस्टइंडीज की दूसरी पारी केवल 127 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सुनील अम्बरीश ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। सुनील के अलावा साई होप ने 28, हेटमायर ने 17 और कप्तान जेसन होल्डर ने 19 रन बनाए। भारत की तरफ से दूसरी पारी में एक बार फिर उमेश यादव ने चार, रवीन्द्र जडेजा ने तीन, रविचंद्रन अश्विन ने दो और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में में 311 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 367 रन बनाये थे।

भारत की पहली पारी 367 रनों पर सिमट गई

आज सुबह भारत की पहली पारी 367 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 70, रिषभ पंत ने 92,अजिंक्या रहाणे ने 80, कप्तान विराट कोहली ने 45 और रविचंद्रन अश्विन ने 35 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने पांच, गैब्रियल ने तीन और जोमेल वारिकन ने 2 विकेट लिया।

उमेश यादव ने सर्वाधिक 6 विकेट लिये

इससे पहले रोस्टर चेज के बेहतरीन शतकीय पारी (106) और कप्तान जेसन होल्डर के अर्धशतक (52) की बदौलत भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पारी 311 रनों पर समाप्त हुई। चेज और होल्डर के अलावा शाई होप ने 36, डावरीच ने 30 और कीरन पावेल ने 22 रन बनाए। चेज ने अपने शतकीय पारी के दौरान 7 चौके और 1 छक्का लगाया। यह उनके कैरियर का चौथा और भारत के खिलाफ दूसरा शतक था।
भारत की तरफ से उमेश यादव ने सर्वाधिक 6 विकेट लिये। उमेश के अलावा कुलदीप यादव ने तीन और अश्विन ने 1 विकेट लिया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बावजूद उमेश यादव के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Published

on

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 88 रन देकर 6 विकेट लिए। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम 311 रनों पर सिमट गई। इतने शानदार प्रदर्शन के बावजूद उमेश के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया।

किसी भी भारतीय गेंदबाज सबसे ज्यादा पारियां ली

उमेश ने वर्ष 2012 में मैच की एक पारी में पांच विकेट हासिल किया था। उसके बाद उन्होंने इस मैच में पांच से ज्यादा विकेट हासिल किया। वर्ष 2012 से 2018 के बीच उन्होंने 68 पारियों में गेंदबाजी की। पारी के हिसाब से दो 5 विकेट लेने के लिए उन्होंने किसी भी भारतीय गेंदबाज सबसे ज्यादा पारियां ली है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ईशांत शर्मा के नाम था| इशांत ने साल 2007 से 2011 के बीच में 53 पारियों में एक बार भी 5 विकेट नहीं लिए थे। कपिल देव भी साल 1985 से 1989 तक 48 पारियों में एक बार भी फाइव विकेट हासिल नहीं किए थे। इसके अलावा पॉली उमरीगर को 39 और जहीर खान को 37 पारियों का इंतजार करना पड़ा था। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

वेस्टइंडीज की पहली पारी 311 रनों पर सिमटी, भारत ने भी गंवाए तीन विकेट

Published

on

हैदराबाद। रोस्टर चेज के बेहतरीन शतकीय पारी (106) और कप्तान जेसन होल्डर के अर्धशतक (52) की बदौलत भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पारी 311 रनों पर समाप्त हुई। चेज और होल्डर के अलावा शाई होप ने 36, डावरीच ने 30 और कीरन पावेल ने 22 रन बनाए। चेज ने अपने शतकीय पारी के दौरान 7 चौके और 1 छक्का लगाया। यह उनके कैरियर का चौथा और भारत के खिलाफ दूसरा शतक था।
भारत की तरफ से उमेश यादव ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए। उमेश के अलावा कुलदीप यादव ने तीन और अश्विन ने 1 विकेट लिया। समाचार लिखे जाने तक भारत ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट खोए 121 रन बना लिए हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला

इससे पहले वेस्टइंडीज ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और 32 के कुल योग पर अश्विन ने वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज (22) को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद 52 के कुल योग पर कुलदीप यादव ने क्रेग ब्रेथवेट (14) को पगबाधा आउट कर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 86 के कुल स्कोर पर वेस्टइंडीज को तीसरा झटका दिया, उन्होंने शाई होप (36) को पगबाधा आउट किया।

उमेश यादव ने की शानदार गेंदबाजी

कुलदीप यादव ने 92 के कुल स्कोर पर शिमरोन हेटमायेर को पगबाधा आउट कर मैच में दूसरे विकेट लिया। हेटमायेर ने 12 रन बनाए। कुलदीप ने 113 के कुल स्कोर पर सुनील अंबरीश को जडेजा के हाथों कैच आउट करवा अपना तीसरा और पारी का 5वां विकेट लिया। सुनील ने 18 रन बनाए। 182 के कुल स्कोर पर उमेश यादव ने शॉन डॉवरिच को पगबाधा आउट कर वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया। डॉवरिच ने 30 रन बनाए। 286 के कुल स्कोर पर कप्तान जेसन होल्डर को उमेश यादव ने रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज का सातवां विकेट गिराया।

होल्डर ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाए

आउट होने से पहले होल्डर ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाए। इसके बाद 296 के कुल स्कोर पर उमेश ने बिशू (2) को बोल्ड को वेस्टइंडीज को आठवां झटका दिया। उमेश ही ने 311 के कुल स्कोर पर शतकीय पारी खेल चुके चेज (106) को बोल्ड कर नौवां झटका दिया। इसी स्कोर पर उमेश ने ग्रेबियल को पंत के हाथों केच कराकर वेस्टइंडीज का पारी का अंत किया।
इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने एक बदलाव किया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह शर्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है। शर्दुल अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य8 mins ago

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा अंबेडकर नगर, बसपा नेता व चालक की दिनदहाड़े घेरकर हत्या

बिज़नेस23 mins ago

10 दिन भी नहीं टिकी मोदी सरकार की राहत, डीजल के दाम हुए बराबर, जानें आज क्या हुई कीमत

देश1 hour ago

ड्रैगन का डबल अटैक, लद्दाख में घुसा हेलिकॉप्टर, अरुणाचल में भी सैनिकों ने की घुसैपठ

देश2 hours ago

जन्मदिन की पार्टी के बहाने युवती से गैंगरेप, जिससे मांगी मदद उसने भी किया सामूहिक बलात्‍कार

राज्य16 hours ago

यूपी : शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 2 की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूर

राज्य16 hours ago

बहराइच : स्वच्छता अभियान में SP ने पुलिस लाइन में किया श्रमदान

देश16 hours ago

सिद्धू का पाकिस्तानी प्रेम, बोले-दक्षिण भारत से अच्छा है पाकिस्तान, कहा-पाक आर्मी चीफ को चूम लूंगा

राज्य17 hours ago

नवरात्रि की पंचमी पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

राज्य17 hours ago

फैजाबाद के नए पुलिस कप्तान जोगेंद्र कुमार ने ग्रहण किया अपना पदभार

राज्य17 hours ago

बलरामपुर : परिवार परामर्श केन्द्र में 4 मामलों का हुआ सफल निस्तारण

राज्य17 hours ago

बलरामपुर : अपराधियों की धर-पकड़ को लेकर शांति भंग में 10 गिरफ्तार

दुनिया18 hours ago

परमाणु समझौते से अलग होकर घाटे में है अमेरिका : रूहानी

Uncategorized18 hours ago

फैजाबाद : आठवीं की छात्रा का कथित प्रेमी ने किया अपहरण, पुलिस ने दर्ज नहीं किया मुक़दमा

राज्य18 hours ago

मुज़फ्फरपुर अब सिंघम के हवाले, अपराधियों की उड़ी नींद, पूरी रात सड़कों पर पुलिस

राज्य18 hours ago

दुर्गा पूजा के अवसर पर ग्लेज इंडिया ने किया डांडिया सह सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन

राज्य18 hours ago

लखीमपुर-खीरी : भारत-नेपाल के नागरिकों के बीच आपसी भाईचारे को बनाए रखने के लिए दो संस्थाओं ने की संधि

राज्य18 hours ago

लखीमपुर-खीरी : नेपाल सीमा पर पकड़े गए दो तस्कर, लाखों का सामान बरामद

राज्य19 hours ago

बहेड़ी में कोई तूफान नहीं ला पाया समाजवादी सेक्युलर मोर्चा

देश2 days ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

राज्य1 week ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश3 days ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश2 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

राज्य4 weeks ago

मेरा किसी से बुआ-भतीजे का रिश्ता नहीं, सम्मानजक सीटें मिलीं तभी गठबंधन : मायावती

देश2 days ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

देश2 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

राज्य3 weeks ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

देश4 days ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश2 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य3 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य3 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

राज्य2 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

दुनिया1 week ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

राज्य1 week ago

विवेक हत्याकांड के आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरी लखनऊ पुलिस, देखें तस्वीरें

देश1 week ago

विवेक हत्याकांड : आरोपी के समर्थन में बगावत पर उतरे पुलिसकर्मी, एक सस्पेंड, लीडर हिरासत में

देश1 week ago

बच्ची से बलात्कार के बाद गुजरात में हिंसा, रोजी-रोटी छोड़ घर लौटने को मजबूर हुए UP-बिहार के लोग

देश1 week ago

यूपी पुलिस के ‘बगावती’ तेवर से योगी नाराज, पुलिसकर्मी अब नहीं कर सकेंगे आपत्तिजनक पोस्ट

Trending