Connect with us

खेल

यूएस ओपन फाइनल में ओसाका ने अजारेंका को हराकर जीता तीसरा ग्रैंड स्लैम का खिताब

Published

on

न्यूयार्क। जापान की स्टार महिला टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन का महिला एकल खिताब अपने नाम कर लिया। आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गए फाइनल में उन्होंने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को शिकस्त दी। पहले सेट में पिछड़ने के बाद उन्होंने मैच में जबरदस्त वापसी की। ओसाका ने अपनी अजारेंका को 1-6,6-3,6-3 से हराया।

ओसाका ने तीन साल में दूसरी बार यूएस ओपन जीता है। वे 26 साल में पहला सेट हारने के बाद फाइनल जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 1994 में स्पेन की अरांत्जा सांचेज विकारियो ने स्टेफी ग्राफ से पहला सेट हारने के बाद फाइनल जीता था। ओसाका को प्राइज मनी के तौर पर 3 मिलियन डॉलर (करीब 22 करोड़ 54 लाख रुपए) मिले। हालांकि, इसमें पिछले साल के मुकाबले 8.50 लाख डॉलर (करीब 6 करोड़ 36 लाख) की कटौती की गई।

ओसाका ने पहला सेट 1-6 से गंवा दिया था, लेकिन फिर वापसी करते हुए अगले दो सेट जीतने के साथ ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। 22 साल की ओसाका का ये तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। इससे पहले ओसाका ने 2018 में यूएस ओपन का ख़िताब जीता था। तब उन्होंने 6 बार की विजेता सेरेना विलियम्स को शिकस्त दी थी। एक साल बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। ओसाका ने सेमीफाइनल में जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात दी थी।

Trending