सिर्फ एक रात अपने घर में रुकीं ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना

महिला मुक्केबाज और टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट लवलीना बरगोहाईं एक वर्ष बाद अपने घर पहुंची थीं।
 
Tokyo Olympics medalist Lovlina Bargohain
टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बरगोहाईं

गोलाघाट (असम)। महिला मुक्केबाज और टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बरगोहाईं एक वर्ष बाद अपने घर पहुंची थीं। हालांकि, एक रात घर में बिताने के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो गयीं।

लंबे समय के बाद लवलीना ने अपने परिवार के साथ भोजन किया। परिवार के लोग विशेष रूप से लवलीना की मां लंबे समय बाद अपनी बेटी से मिलीं। टोक्यो ओलंपिक में मेडल जितने के बाद लवलीना असम की राजधानी गुवाहाटी में 12 अगस्त को आई थीं। जहां पर उनका राज्य सरकार और अन्य संस्थाओं की ओर से भव्य स्वागत किया था। गुवाहाटी से 13 अगस्त को लवलीना पुनः दिल्ली लौट गयी थीं। इस दौरान वो अपनी मां से नहीं मिल पायी थीं। उन्होंने कहा था कि वे 17 अगस्त को अपने घर जाएंगी।

लवलीना अपने घर में सिर्फ एक रात बिताने के बाद बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो गईं। लखनऊ में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से ओलंपियनों का सम्मान करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें लवलीना शामिल होंगी।

लवलीना को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे, जबकि अन्य पदक विजेताओं को भी नकद धनराशि से सम्मानित किये जाने की जानकारी मिली है। काफी समय बाद कुछ घंटों के लिए गोलाघाट जिला के बरपथार स्थित अपने घर पहुंचीं लवलीना को लेकर परिवार के लोगों के साथ ही स्थानीय ग्रामीण, रिश्तेदार काफी व्यस्त दिखे।

हर कोई उसके लिए असमिया भोजन का आयोजन करता देखा गया। लंबे समय के बाद असमिया खाना खाने की इच्छा रखने वाली लवलीना अपनी मां के साथ परम संतोष के साथ रात का भोजन किया।