नोवाक जोकोविच हिरासत में, विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने बताया सार्वजनिक खतरा

विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।  ऑस्ट्रेलिया में जोकोविच दूसरी बार हिरासत में लिया गया है।
 
Novak Djokovic.jpg
नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) हिरासत में

नई दिल्ली। विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।  ऑस्ट्रेलिया में जोकोविच दूसरी बार हिरासत में लिया गया है। जोकोविच के वकील ने यह जानकारी दी। अब रविवार को ऑस्ट्रेलिया की एक कोर्ट में उनकी सुनवाई होगी। 

ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) को  सार्वजनिक खतरा बताया है। अब कोर्ट तय करेगा कि जोकोविच ऑस्ट्रेलिया में बिना वैक्सीनेशन के रह सकते हैं या नहीं। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के इमिग्रेशन मिनिस्टर एलेक्स हॉक ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) का वीजा रद्द कर दिया था।

उधर नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) के वकील ने ऑस्ट्रेलिया सरकार के इस फैसले को तर्कहीन बताया है। उन्होंने इसके खिलाफ कोर्ट में अपील की है, जिसकी सुनवाई रविवार को होगी। जोकोविच को अगर ऑस्ट्रेलिया ओपन खेलना है तो उन्हें सोमवार तक टूर्नामेंट में शामिल होना होगा। अगर नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) कोर्ट में भी केस हार जाते हैं तो उनका वीजा तो रद्द होगा ही, इसके साथ ही साथ ऑस्ट्रेलिया का वीजा तीन साल के लिए प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।