टी 20 वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया, इस भारतीय अंपायर को मिली अहम जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार 14 नवंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला होना है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में यह तय है कि इस बार दुनिया को नया विश्व चैंपियन मिलेगा। ऐसे में दोनों में जीतने वाली टीम पहली बार विश्व विजेता बनेगी।
 
टी 20 वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया, इस भारतीय अंपायर को मिली अहम जिम्मेदारी 

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार 14 नवंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला होना है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में यह तय है कि इस बार दुनिया को नया विश्व चैंपियन मिलेगा। ऐसे में दोनों में जीतने वाली टीम पहली बार विश्व विजेता बनेगी। दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल दिखाया और सेमीफाइनल में रोमांचक जीत दर्ज की। इस बड़े मैच के लिए अंपायरों की घोषणा भी हो चुकी है. जिसमें भारत के भी एक अंपायर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

आईसीसी ने भी फाइनल मुकाबले के लिए अपने श्रेष्ठ अंपायरों के पैनल को लगाया है, जिनके नाम भी सामने आ गए हैं। दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस और इंग्लैंड के रिचर्ड केटलबोरो मैदानी अंपायर होंगे। जबकि भारत के नितिन मेनन को टीवी अंपायर बनाया गया है। 

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने एक बयान में कहा कि अंपायर मराइस इरास्मस और रिचर्ड केटलबोरो रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप 2021 फाइनल में मैदानी अंपायर की जिम्मेदारी संभालेंगे। आईसीसी एलीट पैनल में एकमात्र भारतीय अंपायर मेनन फाइनल में टीवी अंपायर होंगे जबकि श्रीलंका के पूर्व स्पिनर कुमार धर्मसेना चौथे अंपायर होंगे। रंजन मदुगले मैच रैफरी होंगे। गौरतलब है कि मेनन अपने पहले पुरूष विश्व कप में अंपायरिंग कर रहे हैं जो उनके लिए बड़ी उपलब्धि है।

फाइनल मुकाबले के लिए मैच अधिकारी

  • मैच रेफरी: रंजन मदुगले
  • मैदानी अंपायर: मराइस इरास्मस और रिचर्ड केटलबोरो 
  • टीवी अंपायर: नितिन मेनन 
  • चौथा अंपायर: कुमार धर्मसेना