IPL में आज मुंबई और राजस्थान का मैच, बन सकते हैं कई रिकॉर्ड

आईपीएल 2021 (IPL 2021 ) में आज यानी मंगलवार को  राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े 7 बजे से ये मैच खेला जाएगा।
 
 Mumbai vs Rajasthan match in IPL today
IPL 2021

नई दिल्ली।  आईपीएल 2021 (IPL 2021 ) में आज यानी मंगलवार को  राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े 7 बजे से ये मैच खेला जाएगा। इस मैच की विजेता टीम जहां प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहेगी, वहीं हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ तक पहुंचने के रास्ते लगभग बंद हो जाएंगे. प्लेऑफ के तीन स्पॉट पहले ही तय हो चुके हैं। जबकि एक स्पॉट के लिए राजस्थान और मुंबई के अलावा कोलकाता और पंजाब भी दौड़ में है।

आज के मैच में दोनों ही टीमें जीत के लिए भरपूर कोशिश तो करेंगी ही साथ ही अपने नेट रन रेट को भी बेहतर करना चाहेंगी. इसके अलावा इस मैच में कई आज कई व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी बनते हुए देखने को मिल सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपनी टीम के अब तक के सबसे सफल कप्तान तो हैं ही साथ ही सबसे कामयाब बल्लेबाज भी हैं।

 रोहित की नजरें आज टी20 में अपने 400 छक्के पूरे करने पर होंगी। अगर वो आज दो छक्के अपने नाम कर लेते हैं तो वो इस माइलस्टोन तक पहुंचने वाले पहले भारतीय और दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन जाएंगे। बता दें कि, आईपीएल में रोहित अब तक 211 मैचों में 5,571 रन अपने नाम कर चुके हैं। इनमें से 4,300 से भी ज्यादा रन उन्होंने मुंबई के लिए खेलते हुए बनाए हैं।

राजस्थान रॉयल्स के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज डेविड मिलर आईपीएल में अपने 2,000 रन के आंकड़े से 41 रन दूर हैं। मिलर ने आईपीएल में अब तक 88 मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने लगभग 33 की औसत से 1,959 रन बनाए हैं। इंटरनेशनल लेवल पर दक्षिण अफ़्रीका के लिए खेलने वाला ये बल्लेबाज अपने दम पर मैच का रूख पलटने का माद्दा रखता है हालांकि इस साल अब तक मिलर ने केवल आठ ही मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने 109 रन स्कोर किए हैं।