Connect with us

खेल

रांची से इस दिग्गज पार्टी की तरफ से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

Published

on

नई दिल्ली। भाजपा क्रिकेट खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी को रांची संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा सकती है| धोनी ने आरोपी आम्रपाली बिल्डर का ब्रांड एम्बेसडर बनकर प्रचार किया था और ग्राहकों को लुभाने, पटाने में मदद की थी। ऐसा करने के कारण आम्रपाली बिल्डर से फ्लैट खरीदने का प्रोत्साहन देने के आरोपी धोनी भी हैं।

संसदीय समिति ने 2016 में दी थी रिपोर्ट

ऐसे ही मामलों को देखते हुए संसद की ग्राहक मामलों की समिति की तेलुगु देशम पार्टी के सांसद जे.सी. दिवाकर रेड्डी की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने 2016 में रिपोर्ट दी थी कि किसी कम्पनी के ब्रांड एम्बेसडर को भी पहली बार ऐसी कम्पनी का प्रचार करने पर 2 वर्ष का जेल और 10 लाख रुपये जुर्माना, दूसरी बार किसी भ्रष्टाचारी कम्पनी का प्रचार करने पर 5 वर्ष के लिए जेल और 50 लाख रुपये जुर्माना लगना चाहिए।

जिम्मेदार ब्रांड एम्बेसडर भी होगा

समिति ने रिपोर्ट में यह भी कहा है कि कोई ब्रांड एम्बेसडर यह कहकर नहीं बच सकता है कि उसने जब प्रचार किया था तब तो कम्पनी अच्छी थी। उसके बाद कम्पनी ने क्या किया, उत्पाद दी या नहीं, दी तो अच्छी गुणवत्ता की नहीं दी तो उसका दोष नहीं है। क्योंकि ग्राहकों ने तो एम्बेसडर की साख के चलते यह विश्वास करके उत्पाद खरीदा ताकि उसको समय से और गुणवत्ता वाला उत्पाद मिलेगा। इसलिए यदि जिस उत्पाद का प्रचार ब्रांड एम्बेसडर ने किया यदि वह प्राडक्ट ग्राहकों को नहीं मिला या मिला भी तो उस गुणवत्ता वाला नहीं मिला तो इसका जिम्मेदार ब्रांड एम्बेसडर भी होगा।

पत्नी उसी आम्रपाली में निदेशक रही हैं

इसके अनुसार तो 42 हजार उपभोक्ताओं को दर-दर भटकने के लिए मजबूर कर देने वाली भ्रष्टाचार आरोपी आम्रपाली बिल्डर कम्पनी के ब्रांड एम्बेसडर रहे तथा उसके भ्रष्टाचारी मालिक अनिल शर्मा के बहुत अंतरंग रहे महेन्द्र सिंह धोनी भी जिम्मेदार हैं। उनकी पत्नी उसी आम्रपाली में निदेशक रही हैं। भाजपा उस धोनी को रांची से वर्तमान सांसद रामटहल चौधरी का टिकट काटकर प्रत्याशी बना सकती है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा के लोग उनके नाम पर बहुत ही अधिक सकारात्मक हैं।

हेमंत सोरेन को कोई फर्क नहीं पड़ता

उनको लगता है कि धोनी आयेंगे तो विपक्षी दलों के प्रत्याशियों को धो देंगे। जैसा राजीव गांधी के समय अमिताभ बच्चन के बारे में कांग्रेस सोचती थी। लेकिन इससे झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन को कोई फर्क नहीं पड़ता है कि रांची से धोनी लड़ते हैं या रामटहल या कोई और। उनका कहना है कि लड़ना है तो लड़ना है। आदिवासी तो अपने हक के लिए सदियों से लड़ रहे हैं।

सीटें जीतने का हो रहा उपक्रम

इस बारे में भाजपा के एक नेता का कहना है कि हमें तो दरी बिछाने, पोस्टर लगाने, फेसबुक, ट्वीटर अभियान चलाने वाले काम करने हैं, ऊपर से लाकर सिर पर ऐसे किसको-किसको बैठाया जा रहा है, इस बारे में हम क्या कह सकते हैं। इसके लिए तो ऊपर से लादने वाले लाख तर्क दे देंगे। जबकि एक अन्य भाजपा नेता का कहना है कि अलग–अलग क्षेत्र के ऐसे तमाम चर्चित चेहरों को लोकसभा व विधानसभा का टिकट देकर अधिक से अधिक सीटें जीतने का उपक्रम हो रहा है। यह सभी राजनीतिक दल करते हैं, भाजपा भी कर रही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

IPL 2019 : मांकडिंग विवाद पर अजिंक्य रहाणे ने दिया ऐसा रिएक्शन, मैच रेफरी के निर्णय पर कही ये बात

Published

on

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मांकडिंग विवाद पर मैच रेफरी निर्णय लेंगे और उनकी टीम खेल भावना को ध्यान में रखते हुए निर्णय को स्वीकार करेगी।

खड़ा हुआ बड़ा विवाद

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान के बीच सोमवार को हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले के दौरान स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मेजबान टीम के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग रन आउट (नॉन-स्ट्राइकर बल्लेबाज को गेंदबाज द्वारा गेंद फेंकने से पहले रन आउट करना) कर पवेलियन की राह दिखाई थी, जिसे लेकर बड़ा विवाद खड़ा हुआ।
रहाणे ने मैच के बाद कहा, “हम इस विवादास्पद मुद्दे पर किसी प्रकार का बयान नहीं दे सकते। मैच रेफरी निर्णय लेंगे और हम खेल भावना को ध्यान में रखते हुए निर्णय को स्वीकार करेंगे।”

आखिर के तीन ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी

हार पर निराशा व्यक्त करते हुए रहाणे ने कहा कि उनकी टीम को लक्ष्य हासिल करना चाहिए था। रहाणे ने कहा, “मैं समझता हूं कि हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। हमने अच्छी शुरुआत की और फिर एक अच्छी साझेदारी की। बाद में हमें 4 ओवर में 39 रन चाहिए थे और हमने सोचा कि यह लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है, लेकिन पंजाब ने आखिर के तीन ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी की। जब आप 180 से अधिक का पीछा कर रहे होते हैं, तो दमदार पारी खेलनी होती है।” https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

आईपीएल-12 : अपने पहले मैच में पंजाब से भिड़ेगा राजस्थान, जानिए किसका पलड़ा है भारी

Published

on

जयपुर। स्टीवन स्मिथ की वापसी से उत्साहित राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में सोमवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करेगी।  स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले सीजन में लौटी राजस्थान की टीम प्लेऑफ से आगे नहीं जा सकी थी। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इस बार अच्छी शुरुआत करना चाहेगी।

जोस बटलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

स्मिथ बॉल टेम्परिंग के कारण पिछले सीजन में नहीं खेले थे लेकिन अब वह पूरी तरह से तैयार हैं। 2008 में लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम को एक बार जोस बटलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले सीजन में 13 मैचों में 548 रन बनाए थे। टीम को स्मिथ से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि अभी तय नहीं है कि वह अंतिम एकादश में खेलेंगे या नहीं क्योंकि वह हाल ही में चोट से उबरे हैं।

पंजाब की टीम भी जीत के साथ लीग की शुरुआत करना चाहेगी

गेंदबाजी में टीम को कृष्णप्पा गौतम और श्रेयस गोपाल से स्पिन विभाग में तथा धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट तथा जोफरा आर्चर से तेज गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन की आस होगी। आर्चर ने पिछले सीजन में 15 विकेट चटकाए थे। दूसरी तरफ पंजाब की टीम भी जीत के साथ लीग की शुरुआत करना चाहेगी। टीम ने पिछले सीजन में छह मैचों में से पांच में जीत दर्ज की थी। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पिछले सीजन को भुलाकर इस बार शानदार शुरुआत करना चाहेंगे। गेल लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

मनदीप सिंह मध्यक्रम में पंजाब को मजबूती देंगे

इसके अलावा मयंक अग्रवाल, करुण नायर और मनदीप सिंह मध्यक्रम में पंजाब को मजबूती देंगे। मोइस हेनरिक्स, निकोलस पूरन और डेविड मिलर हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका निभाएंगे। गेंदबाजी में टीम के पास अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद नबी, अंकित राजपूत और एंड्रयू टाई तेज गेंदबाजी को मजबूती देंगे जबकि कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मुजीब उर रहमान स्पिन विभाग में टीम की चुनौती संभालेंगे। सबकी निगाहें स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पर होंगी, जिसे पंजाब ने इस बार 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा है।

टीमें (संभावित 🙂

पंजाब : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विलोजेन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविन्स्टोन, शुभम रजने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियाण पराग। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

आईपीएल : आज दिल्ली से भिड़ेगी मुंबई तो हैदराबाद का सामना करेगी कोलकाता, जानें किसका पलड़ा है भारी

Published

on

मुंबई। तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस पिछले सीजन के अपने निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज यहां वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पिछले सीजन में प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। हालांकि अपने घरेलू मैदान से लीग की शुरुआत करने जा रही मुंबई जीत के साथ इस सीजन का आगाज करना चाहेगी।

दिल्ली के पास भी मुंबई जैसे खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के पास कप्तान रोहित के अलावा हार्दिक पांड्या, क्विंटन डीकॉक, कीरोन पोलार्ड, इशान किशन और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज हैं, तो दिल्ली के पास भी श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं।

दिल्ली की कमान युवा खिलाड़ी अय्यर के हाथों में

लीग के इतिहास में अब तक एक बार भी फाइनल तक नहीं पहुंच पाई दिल्ली की कमान युवा खिलाड़ी अय्यर के हाथों में है। दिल्ली को अपने हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मोरिस से भी काफी उम्मीदें होंगी। मध्य ओवरों में विकेट लेने की क्षमता मोरिस को मूल्यवान खिलाड़ी बनाती है। दूसरी तरफ मुंबई को मध्य क्रम में हार्दिक और युवराज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजों की बात करें तो मुंबई में जसप्रीत बुमराह, मयंक मारकंडे और जेसन बेहरेनडॉर्फ शामिल हैं। लेग स्पिनर मारकंडे ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 15 विकेट चटकाए थे। नए नाम के साथ उतरने जा रही दिल्ली की गेंदबाजी में ट्रेंट बाउल्ट, ईशांत शर्मा और कगिसो रबादा शामिल हैं, जो तेज आक्रमण को मजबूती देंगे, जबकि अनुभवी अमित मिश्रा स्पिन विभाग संभालेंगे।

टीम

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चहर, अनुकृति रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डीकॉक, एविन लुईस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैकक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर शरण, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, युवराज सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मोरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कॉलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

आईपीएल-12 : अपने घर में हैदराबाद का सामना करेगी कोलकाता

कोलकाता । कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज यहां ईडन गार्डन्स मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने आईपीएल में अपना पिछला खिताब 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से टीम ने पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई है लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई है। गेंदबाजी में टीम के पास अनुभवी सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला एक बार फिर केसी करियप्पा के साथ मिलकर टीम को मजबूती देना चाहेंगे। टीम को शिवम मावी और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की कमी महसूस होगी, जो चोटिल हो गए हैं।

सभी की निगाहें वार्नर पर होंगी

बल्लेबाजी में मेजबान टीम के पास क्रिस लिन, शुभमन गिल, रोबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, कार्तिक और कालरेस ब्रैथवेट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं। दूसरी तरफ, सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद ने 2016 में डेविड वार्नर की कप्तानी में खिताब जीतने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि रविवार को होने वाले इस शानदार मुकाबले में सभी की निगाहें वार्नर पर होंगी, जो बॉल टेम्परिंग में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे हैं।

हैदराबाद की टीम को वार्नर और विलियम्सन के अलावा मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे और यूसुफ पठान जैसे बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि टीम को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमी खलेगी, जो अब दिल्ली कैपिटल्स टीम में चले गए हैं। गेंदबाजी की जिम्मेदारी राखिद खान, बिली स्टेनलेक, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों के कंधे पर होंगी।

टीम :

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद नबी, शाहबाज नदीम , टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य8 hours ago

श्रावस्ती : आयोग के मंशा के अनुसार भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न करायें अधिकारी : आयुक्त 

राज्य8 hours ago

फैजाबाद में भाजपा से लल्लू सिंह, सपा-बसपा गठबंधन से आनंद सेन, सुल्तानपुर से मेनका गांधी को टिकट

राज्य8 hours ago

अयोध्या : लोकसभा चुनाव को लेकर दिव्यांगजन मतदान जागरुकता रैली बुधवार को

राज्य8 hours ago

बहराइच : के.बी. इण्टर कॉलेज पयागपुर में आयोजित हुआ मतदाता जागरुकता कार्यक्रम

देश8 hours ago

मोदी के डर से दिल्ली में हो रहा आप और कांग्रेस का गठबंधन, BJP ही फहराएगी विजय पताका : राजनाथ सिंह

टेक्नोलॉजी10 hours ago

32 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी ए70, जानें इसकी और खूबियां

बिज़नेस11 hours ago

9 अप्रैल से शुरू होंगी जेट एयरवेज की घरेलू उड़ानें, फिलहाल आर्थिक संकट टला

देश11 hours ago

सारदा चिटफंट : IPS राजीव कुमार के बारे में सीबीआई रिपोर्ट में दर्ज बातें बेहद गंभीर : सीजेआई

देश11 hours ago

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो महिलाओं समेत चार नक्सली ढेर, कई घायल, हथियार बरामद

राज्य11 hours ago

फतेहपुर : मासूम बच्ची की नृशंस हत्या कर नाले में फेंका शव, बलि दिए जाने की आशंका

राज्य11 hours ago

फतेहपुर : कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व सपा सांसद राकेश सचान ने जिला प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

हेल्थ11 hours ago

मिर्गी के झटके आने के ये हैं कारण, जानें इसके लक्षण, रोगी बरतें विशेष सावधानी

राज्य12 hours ago

यूपी में एक सीट छोड़कर भाजपा का नहीं खुलेगा खाता : अखिलेश यादव

राज्य13 hours ago

अयोध्या : तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार को रौंदा, अधेड़ महिला की मौत, युवक और बालिका गंभीर

राज्य13 hours ago

अयोध्या : दिल्ली से आ रहा युवक बना जहरखुरानों का शिकार, गंभीर अवस्था में फैजाबाद स्टेशन पर पड़ा मिला

राज्य13 hours ago

अयोध्या : ससुराल आया युवक लीड लगाकर सुन रहा था गाना, बड़ागांव रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटा

लाइफ स्टाइल14 hours ago

राशिफल : मेष राशि वालों के लिए बेहद अच्छा है आज का दिन, जानें अपना भविष्यफल

मनोरंजन14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी पर बनी फिल्म को मिला नोटिस, विपक्षी पार्टियों ने जताई है आपत्ति, जानें पूरा मामला

हेल्थ3 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

देश4 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश4 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

देश4 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

हेल्थ4 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश3 days ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

देश4 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

देश2 weeks ago

इस लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, लेंगे इन दो पार्टियों का सहयोग! 

देश1 week ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

देश3 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

राज्य2 weeks ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश2 weeks ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश4 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश4 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश3 weeks ago

Breaking news : मीडिया रिपोर्ट्स में दावा, भारत की एयर स्ट्राइक में मारा गया जैश सरगना मसूद अजहर

देश3 weeks ago

यूपी की 11 व गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

देश4 weeks ago

वायुसेना का चॉपर क्रैश, दोनों पायलट शहीद, देखें फोटो में कैसे धू-धू कर जल गया विमान

वीडियो4 days ago

देखें वीडियो : घर में घुसकर मुस्लिम परिवार को लोगों ने पीटा, कहा-पाकिस्तान जाओ, भड़के मुख्यमंत्री

Trending