कानपुर टेस्ट : भारत ने पहले दिन 4 विकेट पर बनाए 258 रन, डेब्यू मैच में अय्यर ठोकी हॉफ सेंचुरी

गिल व जडेजा ने भी खेली अर्धशतकीय पारी 
 
Kanpur Test: India scored 258 for 4 on the first day
कानपुर टेस्ट- भारत- न्यूजीलैंड 

कानपुर। भारत ने शुभमन गिल (52), श्रेयस अय्यर (नाबाद 75) और रवीन्द्र जडेजा (नाबाद 50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट पर 258 रन लिए थे । अय्यर 75 रन और जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद हैं।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरूआत खराब रही और 21 रनों के कुल योग पर मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर काइल जैमीसन की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच देकर चलते बने।

भारत ने 17 ओवर में पचास रन पूरे किए। शुभमन गिल ने 81 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का जड़ते हुए अर्धशतक पूरा किया। गिल के टेस्ट करियर का ये चौथा अर्धशतक रहा। भारत को दूसरा झटका 82 के कुल स्कोर पर गिल (52) के रूप में लगा। गिल को जैमीसन ने बोल्ड किया। भारतीय टीम को तीसरा झटका अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा।

पुजारा 88 गेंदों में 26 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट हुए। भारत को चौथा झटका कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो काइल जैमीसन की गेंद पर 63 गेंदों में 35 रन बनाकर प्ले डाउन हो गए। गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप्स पर जा लगी।


 
इसके बाद जडेजा और अय्यर ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दोनों पांचवें विकेट के लिए अब तक 113 रन जोड़ चुके हैं। न्यूजीलैंड के लिए काइल जैमीसन ने तीन और टीम साउदी ने 1 विकेट लिया।