Connect with us

खेल

आईपीएल: क्या इस सीजन आरसीबी करेगी अच्छा प्रदर्शन

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल 19 सितंबर से खेल जाएगा। सभी टीमें जमकर प्रैक्टिस कर रही है। वही आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) आज तक एक बार भी आईपीएल के फाइनल में नही पहूंची है। इस साल के आईपीएल को जीतने और फाइनल में पहूंचने के इरादे से आरसीबी उतरेगी।

साल 2017 में क्रिस गेल के जाने के बाद से आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर है, ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के आने से उन पर दबाव कुछ कम हुआ है। वही आरसीबी कप्तान कोहली अब फिंच के साथ पारी की शुरू कर सकते हैं या तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं। ऐसे टाइम में पार्थिव पटेल या देवदत्त पडीक्कल उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

कोहली की आरसीबी टीम साल 2016 से संतुलित टीम है ये टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फिर टीम को हार का सामना करना पड़ा था। आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी क्रिस मौरिस पर दस करोड़ रुपए खर्च किए और प्रबंधन को डेथ ओवरों में उनकी कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

स्टार प्लेयर्स के नहीं चलने पर गुरकीरत सिंह मान और शिवम दुबे जैसे युवाओं पर जिम्मेदारी आ जाती है। निचले क्रम पर क्रिस मौरिस के साथ मोईन अली भी हैं। गेंदबाजी में अली और लेग स्पिनर एडम जाम्पा में से एक को चुना जाएगा। युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर भी स्पिनरों में मौजूद है। तेज गेंदबाजों में मौरिस, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं।

कोचिंग स्टाफ नया है जिसमें माइक हेसन और सिमोन कैटिच मौजूद हैं। आरसीबी के फैन्स दुआ कर रहे होंगे कि 13 वर्ष का उनका इंतजार इस बार खत्म हो जाए। आरसीबी को 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से पहला मैच होगा ।

वही आरसीबी सिर्फ विराट कोहली पर नही निर्भर है। वैसे क्रिस मौरिस और आरोन फिंच को खरीदकर अपनी समस्याओं का समाधान निकलने की कोशिश में लगे हुए है, वही मैदान पर मालूम होगा कि उनका ये दांव कितना सही साबित होता है।

आरसीबी टीम: आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

 

Trending