Connect with us

खेल

आईपीएल: सीएसके का ये बल्लेबाज पहले मैच में नही उपलब्ध होंगे, जानें वजह

Published

on

दुबई। आईपीएल का आगाज दो दिनों बाद होगा। ऐसे में सभी टीमें कड़ी प्रैक्टिस कर रही है। अब हाल ही में यूएई पहूंची आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के 13 मेंबर कोरोना संक्रमित हुए थे। इस 13 मेंबर में दो प्लेयर रुतुराज गायकवाड़ और दीपक चाहर भी मौजूद थे। चाहर और 11 अन्य लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम में रुतुराज टीम में सुरेश रैना के विकल्प थे वही रैना जो निजी कारणों की वजह से आईपीएल से हट गए और भारत वापस आ गए। वरिष्ठ स्पिनर हरभजन सिंह भी निजी कारणों की वजह से आईपीएल खेल रहे है। विश्वनाथन ने बोला कि टीम ने अब तक अपने विकल्पों के बारे में नही सोचा है।

गायकवाड ने पिछले दो सालों में भारत ए के लिए किसी अन्य प्लेयर की तुलना में ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम इस दौरान 15 पारियों में 843 रन बनाए हैं। उन्होंने यह सारे रन नंबर तीन पर खेलते हुए बनाए हैं जिस क्रम पर सीएसके के लिए रैना अक्सर बल्लेबाजी करते आए हैं।

आईपीएल के चिकित्सा निर्देशों के मुताबिक, किसी भी प्लेयर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे 14 दिनों के लिए आइसोलेट में रहना पड़ता है और इसके बाद दो बार उसका कोरोना टेस्ट होता है। दोनों टेस्ट अलग-अलग दिन किए जाते हैं। दोनों में नेगेटिव आने के बाद उसे प्रशिक्षण शुरू करने से पहले बीसीसीआई की टीम के चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना पड़ता है।

चाहर ने दो कोरोना नेगेटिव रिजल्ट आने के बाद ट्रेनिंग शुरू की है। रुतुराज ने रविवार और सोमवार को दो कोरोना टेस्ट हुए। इनके रिजल्ट की जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, बाद में दीपक चाहर कोरोना से ठीक होकर वापस प्रैक्टिस में लग गए है और फिर से प्रैक्टिस करने की मंजूरी उन्होंने बीसीसीआई से मिल गयी थी।

वही अब खबर आ रही है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ अब भी क्वारंटाइन में है, और 19 सितंबर को पहले मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेल जाएगा। वही पहले मैच में रुतुराज गायकवाड़ मौजूद नही रहेंगे। सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने बोला कि रुतुराज ठीक हैं, लेकिन उन्हें टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ने के लिए बीसीसीआई से मंजूरी नहीं मिली है।

विश्वनाथन ने एक समाचार एजेंसी से बोला, ”रुतुराज को अभी तक बीसीसीआई की मेडिकल टीम से मंजूरी नही मिली है और वह अब भी क्वारंटाइन में हैं। पहले मैच के लिए उनके मौजूदरहने की संभावना नहीं है। हमें अगले कुछ दिनों में उनके जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में वापसी की उम्मीद करते है और वह बिलकुल ठीक है।”

 

Trending