Connect with us

खेल

आईपीएल: सामने आई कमेंट्री पैनल की लिस्ट, संजय मांजरेकर को नही मिली जगह

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल के आगाज में अब तीन दिन का समय बचा हुआ हैं। वही सभी टीमें आईपीएल खेलने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। वही अब आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने रविवार को अपने कमेंट्री पैनल के नामों का ऐलान कर दिया है।

आईपीएल कमेंट्री पैनल की लिस्ट में लिसा स्थलेकर और अंजुम चोपड़ा दो महिला कमेंटेटर का  नाम भी हैं। आईसीसी हॉल ऑफ फेमर लिसा पहले भी आईपीएल की कमेंट्री पैनल में रह चुकी हैं। वहीं टीम इंडिया कप्तान रहे चुकी अंजुम चोपड़ा को भारतीय क्रिकेट में महिलाओं की आवाज के तौर पर फेमस है।

स्टार स्पोर्ट्स ने हिंदी और अन्य भाषाओं में कमेंट्री पैनल के लिए अलग से नाम जारी कर दिया है। मांजरेकर का नाम किसी भी कमेंट्री पैनल की लिस्ट में नहीं शामिल है। आईपीएल अंग्रेजी कमेंट्री पैनल की लिस्ट में मार्क निकोलस भी नजर आए, मार्क निकोलस आमतौर पर दक्षिण अफ्रीका के घरेलू मैचों में कमेंट्री करते हुए दिखाई देते हैं। कुछ आईपीएल टीमों के लिए खेलने वाले और दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई कर चुके जेपी ड्यूमिनी भी पैनल में शामिल है।

72 वर्ष के सुनील गावस्कर भी आईपीएल कमेंट्री के लिए यूएई रवाना होंगे। जबकि ब्रेट ली, डीन जोन्स, ब्रायन लारा, ग्रेमी स्वान और स्कॉट स्टायरिश मुंबई से आईपीएल कमेंट्री की कमान है। टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता रहे चुके के. श्रीकांत तमिल में और एमएसके प्रसाद तेलुगू में कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे। टीम इंडिया के पूर्व सहायक कोच संजय बांगड़ आईपीएल में हिंदी में कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे।

आईपीएल हिन्दी कमेंट्री पैनल लिस्ट:

आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, आशीष नेहरा, जतिन सप्रू, निखिल चोपड़ा, किरण मोरे, आजत आगरकर और संजय बांगड़।

आईपीएल अंग्रेजी कमेंट्री पैनल लिस्ट:

इयान बिशप, साइमन डोल, कुमार संगकारा, हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर, रोहन गावस्कर, दीप दासगुप्ता, शिवा रामाकृष्णन, अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, मार्क निकोलस, केविन पीटरसन, जेपी ड्यूमिनी, लिसा स्थेलकर, डेरेन गंगा, पोमी बांगवा, माइकल स्लेटर और डैनी मॉरिसन।

आईपीएल डगआउट कमेंटेटरों लिस्ट:

डीन जोन्स, स्कॉट स्टायरिश, ब्रायर लारा, ब्रेट ली और ग्रीम स्वान।

आईपीएल तमिल कमेंट्री पैनल लिस्ट:

आर मुथुरमण, राधाकृष्णन श्रीनिवासन, बी बालाकृष्णन, के. वी. नारायणन, आरजे बालाजी, अभिनव मुकंद, एस रमेश, एस बद्रीनाथ, हेमंग बादानी और कृष्णामाचारी श्रीकांत।

Trending