Connect with us

खेल

हेमिल्टन टी-20 में भारत की हार, न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती सीरीज, कुछ यूं गिरते रहे विकट

Published

on

हेमिल्टन। न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को भारत को चार रनों से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन पर रोक दिया।भारत को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 16 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम केवल 11 रन ही बना सकी।

भारत के लिए विजय शंकर ने 43 और कप्तान रोहित शर्मा ने 38 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सैंटनर और डिरेल मिशेन ने दो-दो विकट झटके। वहीं, स्कॉट कुगेलेजिन और ब्लेयर टिकनर को एक-एक विकेट मिला। सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने रिकॉर्ड 80 रनों से जीत दर्ज की थी वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार वापसीत करते हुए मेजबान कीवी टीम को 7 विकेट से रौंद डाला था।

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 212 रन विशाल स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (72) ने न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाए। मेजबान टीम की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही। उनके अलावा टिम साइफर्ट (43),  कोलिन डी ग्रांडहोम (30) और केन विलियमसन ने 27 रन का योगदान दिया। वहीं, डेरिल मिशेल 19 और  रॉस टेलर 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 2 जबकि भुवनेश्वर कुमार और खलील अहम ने एक-एक विकेट चटकाया।

मैन ऑफ द मैच व सीरीज इन्हें मिला

कोलिन मुनरो को मैन ऑफ द मैच और टिम सेईफर्ट को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

टीम इंडिया रोहित की कप्तानी में 14 महीने बाद कोई सीरीज हारी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार कोई सीरीज हारी है। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक तीन वनडे और पांच टी-20 सीरीज खेलीं। इनमें से उसकी यह पहली हार है। रोहित ने अपनी कप्तानी में पहली बार दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीती थी। उसके बाद श्रीलंका को टी-20 सीरीज में हराया। फरवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टी-20 सीरीज, श्रीलंका में निदाहास ट्रॉफी (टी-20), यूएई में एशिया कप (वनडे), पिछले साल नवंबर में घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और पिछले महीने न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीती थी।

टीम इंडिया की खराब शुरुआत….

212 रन का विशाल स्कोर के जवाब में टीम इंडिया ने पहले ही ओवर में एक विकेट गंवा दिया है। मिशेल सैंटनर के ओवर की पांचवीं गेंद पर शिखर धवन (5) को डेरिल ने कैच कर पविलियन भेज दिया। फिर रोहित शर्मा ने विजय शंकर के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए दोनों ने 75 रन की साझेदारी की। शंकर को 43 के निजी स्कोर पर सैंटनर ने शिकार बनाया। उन्होंने 28 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े।

रोहित और युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (28) ने तीसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। पंत को ब्लेयर टिकनर ने विलियमसन के हाथों कैच कराया और अपना पहला इंटरनैशनल विकेट लिया। पंत ने 12 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्के जड़े। रोहित टीम के 141 के स्कोर पर डेरिल मिशेल का शिकार बने। उन्होंने 32 गेंदों पर 3 चौके लगाए।

हार्दिक पंड्या ने 11 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 21 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी (2) कुछ खास नहीं कर सके और टीम के छठे विकेट के रूप में 145 के स्कोर पर पविलियन लौटे। दिनेश कार्तिक (33*) ने 16 गेंदों पर 4 छक्के जड़े लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सके। क्रुणाल पंड्या 13 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद लौटे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

धोनी ने बनाया नया कीर्तिमान, एसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय, कोहली ने बोल दी ये बड़ी बात

Published

on

बेंगलुरू। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी ने रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले में 48 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की पारी के दौरान यह कीर्तिमान स्थापित किया। चेन्नई को हालांकि, मैच में हार झेलनी पड़ी। 162 रनों का पीछा करते हुए मेहमान टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई।

रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर काबिज

धोनी ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में चार चौके और सात छक्के जड़े। वह आईपीएल में अबतक 203 छक्के लगा चुके हैं। 12वें संस्करण में 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अभी तक 17 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा और सुरेश रैना इस सूची में दूसरे और तीसरे नंबर पर काबिज हैं। दोनों बल्लेबाजों ने अपने आईपीएल करियर में अबतक 190-190 छक्के जड़े हैं। पूरे टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल (323) के नाम है।

धोनी ने वही किया जिसमें वह माहिर हैं, उन्होंने हमें डरा दिया

बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ भले ही चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की पारी ने सभी का दिल जीत लिया। विजेता कप्तान विराट कोहली ने भी माना कि धोनी की दमदार बल्लेबाजी ने उनके मन में डर पैदा कर दिया था। कोहली ने कहा, “काफी चीजें महसूस कर रहा हूं। हम 19वें ओवर से पहले तक बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे। इस तरह की पिच पर जहां ओस थी, 160 के लक्ष्य को डिफेंड करके हमारी टीम ने बेहतरीन काम किया। आखिरी गेंद पर जो हुआ उसकी मुझे अपेक्षा नहीं थी। छोटे अंतर से मैच जीतकर अच्छा लगा। हमने छोटे अंतर से कई मुकाबले हारे हैं। धोनी ने वही किया जिसमें वह माहिर हैं, उन्होंने हमें डरा दिया।

कोहली ने कहा, “पहले छह ओवर में हमने सोचा कि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही है। पार्थिव और डिविलियर्स ने पारी को संभाला और बीच में हमें लगा कि इस पिच पर 175 एक अच्छा टोटल होगा। हमने सोचा हमें 15 रन और बनाने चाहिए थे।”इस जीत के बाद तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज बेंगलोर के छह अंक हो गए हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

IPL : रविचंद्रन अश्विन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना, जानें क्या है कारण

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां सीजन नियमों का कड़ाई से पालन कराने को लेकर प्रतिबद्ध दिख रहा है। इसमें प्रमुख रूप से स्लो ओवर रेट का मामला सबसे आगे है। इस नियम के उल्लंघन का नया मामला किंग्स इलेवन पंजाब का है। ऐसे में टीम के कप्तान अश्विन पर भी जुर्माना लगाया गया है।

पंजाब की यह पहली गलती

शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंजाब को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया, जिसके बाद पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस सीजन में पंजाब की यह पहली गलती थी। उल्लेखनीय है कि आईपीएल के इस सीजन में इससे पहले विराट कोहली पर जुर्माना लगा था। कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंज बेंगलुरु पर भी स्लो ओवर रेट के आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट का दोषी पाया था। बेंगलुरु पर यह जुर्माना चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ खेले गए मुकाबले में लगा था। कोहली इस आईपीएल सीजन के पहले कप्तान हैं, जिन पर जुर्माना लगा था। वहीं अब अश्विन का नाम भी इसमें शामिल हो गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

खेल

BCCI लोकपाल ने हार्दिक-राहुल पर लगाया 20-20 लाख रुपये का जुर्माना, महिलाओं पर की थी ये अभद्र टिप्पणी

Published

on

नई दिल्ली। टीवी चैट शो (कॉफी विद करण) पर विवादस्पद बयान देने के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके जैन ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को ड्यूटी पर शहीद हुए अर्धसैनिक बलों के 10 जवानों की विधवाओं को एक-एक लाख रुपए जुर्माने के रूप में देने का आदेश दिया है।

10-10 लाख और देने पड़ेंगे, विफल रहने पर मैच फीस भी कटेगी

लोकपाल ने जुर्माने की इस राशि के अलावा उन्हें ब्लाइंड क्रिकेट के प्रचार के लिए बनाए गए फंड में भी 10-10 लाख रुपए देने का आदेश दिया है। लोकपाल ने यह भी कहा है कि यदि दोनों खिलाड़ी आदेश जारी होने के चार सप्ताह के अंदर ऐसा करने में विफल रहते हैं तो बीसीसीआई दोनों खिलाडिय़ों की मैच फीस में से यह राशि काट सकता है।

लोकपाल ने कहा कि इन दोनों खिलाडिय़ों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया था और इससे वे पहले ही लगभग 30 लाख रुपए कमाने से चूक गए थे। लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि क्रिकेटर देश में रोल मॉडल हैं और उनका व्यवहार उन्हें मिले दर्जे के अनुरूप आदर्श होना चाहिए।

यह है मामला

बता दें कि शो पर पांड्या ने ने बताया कि उनके परिवार वालों की सोच काफी खुली हुई है और जब उन्होंने पहली बार लड़की के साथ शारीरीक संबंध बनाए तो घर आकर कहा, आज करके आया है। इतना ही नहीं कई महिलाओं से अपने संबंधों को बढ़ा चढ़ाकर बताया था और यह भी कहा था कि वह अपने माता पिता से भी इसके बारे में काफी खुले हुए हैं।

यह पूछने पर कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पंड्या ने कहा, ‘मैं उन्हें (महिलाओं) देखना चाहता हूं कि उनकी चाल ढाल कैसी है। मैं थोड़ा ऐसा ही हूं इसलिए मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी।  शो के दौरान हार्दिक पांड्या ने लड़कियों को लेकर कुछ कमेंट्स किए, जिस पर करण जौहर और केएल राहुल हंसते हुए नजर आए। इसके तुरंत बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश14 hours ago

उम्मीदवारों की एक और सूची जारी, भाजपा ने 2 तो कांग्रेस ने 3 उम्मीदवार किए घोषित

राज्य14 hours ago

श्रावस्ती : पागल सुअर ने युवक पर किया हमला, गंभीर रूप से घायल 

राज्य14 hours ago

बहराइच : प्रत्याशियों को आवंटित किए गये चुनाव चिन्ह

राज्य14 hours ago

अयोध्या जिला प्रशासन ने निरस्त किये सवा सौ शस्त्र लाइसेंस, सभी वर्ष 2013 से 2014 में बने थे

राज्य14 hours ago

अयोध्या जिले की फैजाबाद सीट पर अब तेरह उम्मीदवार, चुनाव चिन्ह भी हुआ आवंटित

राज्य15 hours ago

रामनगरी के रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाने की पहल में लापरवाही और भ्रष्टाचार का दीमक, आरक्षण रूम की दीवाल ढही

राज्य15 hours ago

देवी पाटन मंडल : दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में दद्दन मिश्रा ने भरा नामांकन, उमड़ा जनसैलाब, सड़कें हुईं भगवामय

राज्य15 hours ago

फतेहपुर में भड़के ग्रामीण, रेलवे अंडरग्राउंड पुल न बनने पर टांगा वोट बहिष्कार का बोर्ड

राज्य15 hours ago

फतेहपुर में गेहूं के खेत में लगी आग, 40 बीघे फसल जलकर राख

राज्य17 hours ago

फतेहपुर : मोबाइल चोरी के आरोप में मासूम छात्र की पीट-पीट कर हत्या

राज्य18 hours ago

पीलीभीत में तृतीय चरण के मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूरी, 10 हजार सुरक्षाबल तैनात

राज्य18 hours ago

लखीमपुर खीरी : भाजपा को महान मिलावटी पार्टी कहा जाना चाहिए : अखिलेश यादव

राज्य18 hours ago

अयोध्या आ रही आंध्र प्रदेश की बस बीकापुर क्षेत्र में पेड़ से टकराई, डेढ़ दर्जन घायल

मनोरंजन19 hours ago

अक्षय कुमार ने किया ऐसा ट्वीट कि सोशल मीडिया पर मच गया हड़कंप, देनी पड़ी सफाई, जानें क्या है मामला

टेक्नोलॉजी19 hours ago

फोन या अन्य अकाउंट्स में डालते हैं ये पासवर्ड तो हो जाएं सावधान, पढ़ें स्टडी की ये रिपोर्ट

बिज़नेस21 hours ago

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

देश21 hours ago

निर्वाचन अधिकारी और चुनाव आब्जर्वर ने अमेठी सीट पर राहुल गांधी का पर्चा माना वैध

देश21 hours ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की एक और लिस्ट, अब इस सीट से BJP सांसद को घोषित किया उम्मीदवार

मनोरंजन3 weeks ago

डायरेक्टर ने इस अभिनेत्री से कहा, एक रात…कॉम्प्रोमाइज, एक्ट्रेस बोली-‘आपके साथ सो तो जाऊं लेकिन…’

मनोरंजन4 weeks ago

जानें पहले दिन कैसा रहा फिल्म ‘नोटबुक’ और ‘जंगली’ का प्रदर्शन, दर्शकों ने दिये कितने अंक

देश4 weeks ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

मनोरंजन2 weeks ago

टाइगर की गर्लफ्रेंड दिशा पटानी ने किया ऐसा डांस कि वायरल हो गया वीडियो, आप भी देखें

राज्य1 week ago

BJP सांसद हरिओम पाण्डेय का कटा टिकट तो पार्टी के नेताओं पर लगाया लड़की और पैसे पर टिकट बेचने का आरोप

देश1 week ago

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ कांग्रेस से ये नेता लड़ेगा चुनाव!, खरीदा नामांकन पत्र

खेल23 hours ago

धोनी ने बनाया नया कीर्तिमान, एसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय, कोहली ने बोल दी ये बड़ी बात

देश4 weeks ago

दुल्हन को फेरे लेते समय अचानक होने लगीं उल्टियां, दूल्हे ने जबरन कराया वर्जिनिटी और प्रेग्नेंसी टेस्ट

देश2 weeks ago

यूपी में तीन बजे तक 51 प्रतिशत मतदान, सतीश चन्द्र मिश्रा ने किया DGP को फोन, दर्ज कराई शिकायत

राज्य3 weeks ago

सपा ने जारी एक और उम्मीदवारों की सूची, गोरखपुर व कानपुर से इस दिग्गज नेता को दिया टिकट

देश3 weeks ago

65 साल के बुजुर्ग को जवान लड़की से डेट करना पड़ा महंगा, हो गया ये बड़ा कांड

मनोरंजन4 weeks ago

कांग्रेस में शामिल हुईं डांसर सपना चौधरी, यूपी की इस सीट से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

राज्य3 days ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की एक और सूची, अब इस सीट से उम्मीदवार किया घोषित

दुनिया4 weeks ago

महिला ने एक बेटे को जन्म देने के बाद फिर 26 दिन बाद दो जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, डाक्टर हुए हैरान

दुनिया2 weeks ago

पति ने घर पर छोड़ा खुला कैमरा, आकर देखा तो दोस्त के साथ पत्नी का दिखा अतरंग वीडियो

वीडियो1 week ago

बॉयफ्रेंड संग नजर आईं एमी जैक्सन, दिख रहा बेबी बंप, बिकिनी पहन कर खेला गोल्फ, देखें वीडियो

देश3 weeks ago

आडवाणी ने तोड़ी चुप्पी, भाजपा को दी नसीहतें, टिकट न मिलने का भी छलका दर्द, राहुल-ममता ने किया स्वागत

देश2 weeks ago

महिला आयोग ने देह व्यापार के रैकेट का किया भंडाफोड़, चार नाबालिग लड़कियां मुक्त कराईं

Trending