IND vs SA : भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान स्टेडियमों में दर्शकों की एंट्री बैन

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए स्वरुप ओमीक्रॉन का कहर बढ़ते देख क्रिकेट बोर्ड ने स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बैन कर दी है। इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम जोहान्सबर्ग में है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी हुई है।
 
IND vs SA : भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान स्टेडियमों में दर्शकों की एंट्री बैन 

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए स्वरुप ओमीक्रॉन का कहर बढ़ते देख क्रिकेट बोर्ड ने स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बैन कर दी है। इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम जोहान्सबर्ग में है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी हुई है। इस दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होनी है। हालांकि सीरीज से पहले कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड की चिंताएं बढ़ा दी हैं। यही कारण है कि मेजबान बोर्ड किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता है। 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सीरीज के मद्देनजर कई घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित या रद्द कर दिया है। इसके साथ ही उसने पूरी सीरीज के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी है यानी इस सीरीज के लिए टिकटों की बिक्री नहीं होगी।

सीएसए ने सोमवार को इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि दक्षिण अफ्रीका में कोविड के मामलों में वृद्धि के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान स्टेडियमों में दर्शकों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। सीएसए ने बताया कि यह दोनों क्रिकेट बोर्ड द्वारा लिया गया एक संयुक्त निर्णय है जो किसी भी तरह के उल्लंघन और बायो बबल माहौल के नुकसान को रोकने के लिए लिया गया है।

इससे पहले सोमवार को दिन में क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मजांसी सुपर लीग के 2021 सत्र को भी रद्द कर दिया गया। लीग के तीसरे सीजन का आयोजन फरवरी 2022 में होना था लेकिन इसे दूसरी बार रद्द करना पड़ा। वहीं बोर्ड ने टेस्ट सीरीज को देखते हुए सभी घरेलू टूर्नामेंट को भी रद्द कर दिया है।