IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का एलान, रहाणे संभालेंगे पहले टेस्ट मैच की कमान

न्यूजीलैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में घोषित 16 सदस्यीय टीम में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट की कप्तानी करेंगे। वही, चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान की जिम्मेदारी दी गयी है।
 
IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का एलान, रहाणे संभालेंगे पहले टेस्ट मैच की कमान 

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में घोषित 16 सदस्यीय टीम में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट की कप्तानी करेंगे। वही, चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान की जिम्मेदारी दी गयी है। दूसरे टेस्ट मैच से  विराट कोहली की वापसी होगी जो मुंबई में खेले जाने वाले है। सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि, दूसरे मैच का आयोजन मुंबई में होगा। 

टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, रहाणे को कमान में रखने का निर्णय गुरुवार को चयनकर्ताओं ने अपने खिलाड़ियों के कार्यभार के प्रबंधन पर चर्चा के बाद लिया। रिपोर्ट में कहा गया है, चयनकर्ताओं ने कानपुर टेस्ट के लिए रोहित को कप्तानी सौंपने और फिर दूसरे मैच के लिए आराम देने पर विचार किया। इसलिए रहाणे टीम का नेतृत्व करेंगे। कहा गया है, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दूल ठाकुर की तेज तिकड़ी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकती है।

बीसीसीआई ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई घरेलू श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी। टेस्ट टीम की घोषणा शुक्रवार को हो सकती है।

भारत की टेस्ट टीम- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) केएस भरत, रवींद्र जडेजा। आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।