ICC Under-19 World Cup: वार्म अप मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 108 रनों से रौंदा, यश धुल ने खेली कप्तानी पारी

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup)  14 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। भारतीय टीम ने अपने मुख्य मुकाबले से पहले वार्म अप मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 108 रनों से हराकर शानदार फॉर्म में होने का संकेत दे दिया है।
 
cricket
ICC Under-19 World Cup warm up match

नई दिल्ली। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup)  14 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट में भारत सहित कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं। भारतीय टीम को ग्रुप बी में रखा गया और उसे अपना पहला मुकाबला 15 जनवरी को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम ने अपने मुख्य मुकाबले से पहले वार्म अप मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 108 रनों से हराकर शानदार फॉर्म में होने का संकेत दे दिया है।

यश धुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 278 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की अंडर-19 टीम 43 ओवर में 170 रन पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला बिना कोई गेंद डाले बारिश की वजह से रद्द हो गया।

 
टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 17 रन के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए। हरनूर सिंह 9 और अंगक्रिश रघुवंशी 1 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद तीसरे विकेट के लिए शेख रशीद और कप्तान यश धुल ने 86 रनों की शानदार साझेदारी की। शेख रशीद ने 63 गेंद पर 26 रन बनाए। वहीं, कप्तान धुल ने 67 गेंदों पर 52 रन बनाए। इसके बाद आराध्य यादव ने 42 और निशांत संधू ने नाबाद 78 रन बनाए।