ICC CHAMPIONS TROPHY 2025: भारत- पाकिस्तान में खेलेगा या नहीं इस पर अंतिम फैसला गृह मंत्रालय लेगा

साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (icc champions trophy 2025) पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा। इस अहम टूर्नामेंट को खेलने टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसे लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। 
 
ICC CHAMPIONS TROPHY 2025.jpeg
icc champions trophy 2025: - भारत- पाकिस्तान

नई दिल्ली। साल 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (icc champions trophy 2025) पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा। इस अहम टूर्नामेंट को खेलने टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसे लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। 

अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि 'समय आने पर हम देखेंगे कि क्या करना है। गृह मंत्रालय को इसमें शामिल किया जाएगा। वहां जब अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होते हैं तो बहुत कुछ देखने की जरूरत होती है।'


उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कई देशों ने पाकिस्तान के दौरे से नाम वापस ले लिया है, क्योंकि वहां की स्थिति अच्छी नहीं है। पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों से स्थिति बहुत खराब है और यह चिंताजनक है। हालातों के हिसाब से हम निर्णय लेंगे।

29 साल बाद पाक को मिला है बड़ा मौका
पाकिस्तान में करीब 29 साल के लंबे इंतजार के बाद कोई आईसीसी टूर्नामेंट खेला जाएगा। आखिरी बार साल 1996 के वनडे वर्ल्ड कप के कुछ मुकाबले पाकिस्तान में खेले गए थे। इसके बाद किसी भी ICC टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में नहीं किया गया है।