विराट कोहली को पछाड़ गप्टिल ने T20 में बना डाले इतने रन

T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने विराट कोहली को पछाड़ दिया है।  
 
Martin Guptill new
Martin Guptill- Virat Kohli

रांची। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने शुक्रवार को यहां जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए टी20 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। 

 मैच शुरू होने से पहले इस लैंडमार्क तक पहुंचने के लिए  मार्टिन गप्टिल  (Martin Guptill) को 11 रनों की जरूरत थी और रोहित शर्मा के टॉस जीतने और क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुनने के बाद उन्होंने पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर चौका लगाकर इसे हासिल किया।

मार्टिन गप्टिल  (Martin Guptill) ने कोहली के 3227 के टैली को पीछे छोड़ते हुए T20 में अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। नवनियुक्त T20 कप्तान रोहित शर्मा 3086 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद वाले कप्तान एरोन फिंच (2608 रन) और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग (2570 रन) क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज, जिन्हें आठ पर राहत मिली, जब केएल राहुल, मिड-ऑफ से वापस दौड़ रहे थे, एक कठिन मौका छोड़ दिया, दीपक चाहर द्वारा फेंके गए 5 वें ओवर में 15 रन पर 31 रनों की आक्रामक पारी खेलकर आउट हो गए।