न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केयर्न्स के दोनों पैरों में लकवा, हालत बेहद गंभीर

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस केयर्न्स के दोनों पैरों को लकवा मार गया है।
 
Chris Cairns pic.jpg
क्रिस केयर्न्स

कैनबरा। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस केयर्न्स के दोनों पैरों को लकवा मार गया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले केयर्न्स को इमर्जेंसी हालात में दिल की एक मुख्य सर्जरी के लिए सिडनी के एक अस्पताल में ले जाया गया था। यहां वह कई दिनों तक आईसीयू (लाइफ स्पोर्ट) पर थे। बीते सप्ताह वह आईसीयू से बाहर आ गए और अपने परिवार से बातचीत करने लगे थे।


हालांकि हार्ट की यह मुख्य सर्जरी के दौरान केयर्न्स की रीढ़ में एक स्ट्रोक हुआ, जिसके चलते उनके दोनों पैरों को लकवा मार गया है। फिलहाल वह गंभीर स्थिति में हैं और उन्हें इससे उबरने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में रिहैबलिटेशन के लिए समय गुजारना होगा।
  

केयर्न्स के वकील एरॉन लॉयड ने एक बयान में कहा कि केयर्न्स का परिवार उनके फैन्स की ओर से मिल रहे समर्थन के प्रति आभार जताता है और समय-समय पर या जब भी जरूरी समझा जाएगा तो वह केयर्न्स की सेहत से जुड़े अपडेट मीडिया को मुहैया कराते रहेंगे।
 

गौरतलब है कि करीब तीन सप्ताह पहले केयर्न्स के हृदय की धमनी की अंदरुनी सतह फट गई थी, जिसके चलते उन्हें गंभीर हालात में उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वह अपनी पत्नी मेलेनी क्रेन्स और बच्चो के साथ बीते कुछ सालों से ऑस्ट्रेलिया में ही रह रहे हैं।