IPL 2021 : फाइनल के लिए दिल्ली और कोलकाता में कांटे की टक्कर, कौन मारेगा आज बाजी?

आईपीएल 14 में आज दूसरे क्वालिफायर के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कांटे की टक्कर होने वाला है। बुधवार यानी शारजाह में यह मैच खेला जाएगा. इस मैच की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश करेगी
 
फाइनल के लिए दिल्ली और कोलकाता में कांटे की टक्कर, कौन मारेगा आज बाजी?

हैदराबाद। आईपीएल 14 में आज दूसरे क्वालिफायर के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कांटे की टक्कर होने वाला है। बुधवार यानी शारजाह में यह मैच खेला जाएगा. इस मैच की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश करेगी, जिसका शुक्रवार को सामना चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (सीएसके) से होगा। मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7: 30 बजे खेला जाएगा। 

बता दें, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपने पिछले मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के हाथों चार विकेट की शिकस्‍त मिली थी. वहीं एलिमिनेटर में केकेआर ने आरसीबी को चार विकेट से मात देकर दूसरे क्‍वॉलीफायर में जगह पक्‍की की थी. दोनों टीमें आज फाइनल में पहुंचने के लिए अपना एड़ी-चोटी का दम लगाएंगी।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 के लीग चरण का अंत अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए किया था. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने यूएई चरण में धमाकेदार प्रदर्शन करके चौथा स्‍थान हासिल किया था. फिलहाल अभी तक आंकड़ों के मुताबिक, केकेआर का पलड़ा भारी है.

दिल्‍ली और केकेआर अब तक आईपीएल में कुल 28 बार आमने-सामने हो चुके हैं. कोलकाता अब तक दिल्ली के खिलाफ 15 मैचों में विजयी रही है, जबकि दिल्ली ने 12 मुकाबलों में सफलता पाई है. दोनों टीमों के एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला. मौजूदा सीजन में दोनों टीमों के बीच जो दो मुकाबले हुए, उसमें से दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं.

कुछ ऐसा होगा पिच का मिजाज

पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन में शारजाह की पिच का मिजाज कुछ बदला-बदला नजर आ रहा है. ज्यादातर यहां का विकेट धीमा ही नजर आया है. इस सीजन में इस मैदान पर अब तक ज्यादातर मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने मुकाबला अपने नाम किया है. जो भी टीम यहां टॉस जीतेगी वो पहले फील्डिंग करना पसंद करेगी.

केकेआर की संभावित Playing 11

इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी.

दिल्ली की संभावित Playing 11

ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, टॉम कर्रन, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और आवेश खान.