Connect with us

खेल

फियोना फेरो ने एनेट कोंटेविट को हराकर जीता पलेर्मो लेडीज ओपन टूर्नामेंट का खिताब

Published

on

पलेर्मो। फ्रांस की फियोना फेरो ने पलेर्मो लेडीज ओपन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में उन्होंने एस्टोनिया की एनेट कोंटेविट को 6-2 7-5 से हराया। यह पांच महीने से चल रहे टेनिस के निलंबन के बाद पहला एटीपी, डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट था।
क्या कहा फेरो ने?
खिताब जीतने के बाद फेरो ने कहा, “मुझे लगता है कि यह इस सप्ताह का मेरा सबसे अच्छा मैच था। मैं आराम महसूस कर रही थी, मुझे नहीं मालूम क्यों, क्योंकि यह फाइनल था! मैं वास्तव में कोई दवाब महसूस नहीं कर रही थी।”
कई प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट किए गए आयोजित
कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च में टेनिस को निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद विश्व स्तर पर कई प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट आयोजित किए गए, मगर पलेर्मो में संपन्न हुआ यह टूर्नामेंट एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर का पहला टूर्नामेंट था।
सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल  के बीच आयोजित किया गया टूर्नामेंट 
इस टूर्नामेंट को सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल  के बीच आयोजित किया गया, जहां सीमित संख्या में दर्शकों को आने की अनुमति दी गई। मैच खतम होने के बाद खिलाड़ियों को एक दूसरे से हाथ मिलाने की भी अनुमति नहीं थी।
एक खिलाड़ी पाया गया था कोरोना संक्रमित 
इसके अलावा, खिलाड़ियों और अधिकारियों को प्रत्येक चार दिन में एक कोरोना वायरस टेस्ट से गुजरना पड़ता था। पिछले सप्ताह एक खिलाड़ी को कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।
फेरो ने कहा, “पूरे मैच में मेरी अच्छी पकड़ थी, मुझे बहुत कुछ याद नहीं था, मैंने बहुत सारे विनर्स मारे, इसलिए मैं अपने साथ ट्रॉफी पाकर बहुत खुश हूं।”
फेरो ने मैच में कुल 51 विनर्स मारे, इसके अलावा उन्होंने पांच बार कोंटेविट की सर्विस तोड़ी। फेरो ने अपने दूसरे ही मैच प्वाइंट पर मैच जीत लिया।
कोंटेविट अब अपने पिछले छह फाइनल मुकाबलों में से पांच गवां चुकी हैं।

Trending