Connect with us

खेल

इंग्लैंड के क्रिकेटरों का पूर्ण ट्रेनिंग से पहले दूसरे दौर का कोरोना टेस्ट होगा

Published

on

साउथम्पटन। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए पूर्ण ट्रेनिंग से पहले इंग्लैंड के सभी 30 क्रिकेटरों का दूसरे दौरे का कोरोना टेस्ट होगा। पहले दौर में सभी प्लेयर नेगेटिव निकले थे। एक चैनल की खबर के मुताबिक, प्लेयर्स व 15 सहयोगी स्टाफ का कोरोना टेस्ट होगा, जिसके नतीजे आने तक 24 घंटे उन्होंने होटल के रूम में रहना होगा।

गुरुवार से जब खाली स्टेडियम में पहला ट्रेनिंग सेशन शुरू होगा तब हफ्ते में दो बार प्लेयर्स का कोरोना टेस्ट होगा जबकि रोजाना उनका तापमान जांचा जाएगा। इस दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन किया जाएगा और प्लेयर रोज सुबह अभ्यास के लिए मैदान में टेंट से होकर जाएंगे, जिसमें थर्मल कैमरा लगे होंगे जो कोरोना वायरस के लक्षण जांचेगा।

प्लेयर हिल्टन होटल में रुक हैं, जो स्टेडियम से जुड़ा है। 10 दिन पहले हुए कोरोना वायरस टेस्ट में सभी 30 प्लेयर नेगेटिव निकले थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज यहां आठ जुलाई से शुरू होने वाली है। इससे पहले 20 सदस्यीय घरेलू टीम इसी स्थान पर आपस में ही अभ्यास मैच खेलेगी। तीन दिवसीय अभ्यास मैच तीन जुलाई से शुरू होने वाला है।

एजियास बाउल को दो क्षेत्रों में बांटा गया है और निश्चित क्षेत्रों में केवल प्लेयर्स व मुख्य सहयोगी स्टाफ के जाने की इजाजत है दोनों टीमों के बीच पिछली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज ने अपनी सरजमीं पर जीती थी। कोरोना के कारण क्रिकेट प्रतियोगिताएं ठप्प होने के बाद यह पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा।

Trending