CSK Vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स का मुक़ाबला सनराइजर्स हैदराबाद से, देखिए प्लेइंग 11

प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद का सामना गुरूवार को जब आईपीएल अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स से होगा तो वह पिछले मैच में मिली जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी
 
CSK Vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स का मुक़ाबला सनराइजर्स हैदराबाद से, देखिए प्लेइंग 11 

शारजाह। प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद का सामना गुरूवार को जब आईपीएल अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स से होगा तो वह पिछले मैच में मिली जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। केन विलियमसन ने मोर्चे से अगुवाई करके नाबाद अर्धशतक के साथ हैदराबाद को लगातार पांच हार के बाद जीत दिलाई। सनराइजर्स ने दस मैचों में से आठ गंवाये हैं।

सनराइजर्स टीम प्रबंधन का सबसे बड़ा फैसला आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को बाहर करने का था जिन्होंने 24 . 37 की औसत से महज 181 रन बनाये हैं। इस बार दो बार वॉर्नर को बाहर रखा गया जिनकी कप्तानी में टीम ने 2016 में खिताब जीता था। अब सनराइजर्स के साथ वॉर्नर के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई है और ऐसे में विलियमसन पर टीम का प्रदर्शन सुधारने की बड़ी जिम्मेदारी होगी।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए 60 रन बनाये और नौ गेंद बाकी रहते टीम की जीत में अहम योगदान दिया।
सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार और जेसन होल्डर ने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी भी की और आखिरी 17 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगने दिया। आखिरी ओवर में संजू सैमसन का विकेट भी लिया। अब सनराइजर्स चारों मैच जीतने और अन्य मैचों के नतीजे अनुकूल रहने की उम्मीद पर होंगे लेकिन इसके लिये उन्हें किसी चमत्कार का इंतजार करना होगा।

विलियमसन ने पिछले मैच में जीत के बाद कहा था, हमारा प्रदर्शन बेहतर हुआ है। हर किसी को अपनी भूमिका पता थी। मैं युवा खिलाडÞियों को मौके का फायदा उठाते और खेल का मजा लेते देखना चाहता हूं। दूसरी ओर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार तीन जीत दर्ज करके प्लेआफ में जगह लगभग पक्की कर ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रविवार को आखिरी गेंद पर दो विकेट से मिली जीत के सूत्रधार रविंद्र जडेजा रहे जिन्होंने आठ गेंद में 22 रन बनाये।

फाफ डु प्लेसी और रूतुराज गायकवाड़ ने टीम को अच्छी शुरूआत दी है जबकि मोईन अली, सुरेश रैना और अंबाती रायुडू भी बल्लेबाजी को गहराई देते हैं। गायकवाड़ ने 40, 38 और नाबाद 88 रन बनाये। गेंदबाजी उनकी कमजोर कड़ी लग रही है और सनराइजर्स इसका फायदा उठा सकते हैं। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को कोलकाता के खिलाफ आराम दिया गया था जो सैम कुरेन की जगह लौटेंगे।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिं धोनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडोर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीशन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी और भगत वर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, ज्द्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, बासिल थंपी , संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान, जेसन रॉय।

मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।