Ashes Series पर कोरोना का साया: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड कोरोना संक्रमित, सिडनी टेस्ट से बाहर

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) में सर्वाधिक रन बनाने वाले ट्रेविस हेड का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिस कारण वह यहां पांच जनवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। 
 
australian batsman travis head corona infected
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड कोरोना संक्रमित

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) में सर्वाधिक रन बनाने वाले ट्रेविस हेड का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिस कारण वह यहां पांच जनवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

हेड में बीमारी का कोई लक्षण नहीं है लेकिन उन्हें विक्टोरिया सरकार के स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अनुसार अपनी महिला मित्र के साथ सात दिन तक मेलबर्न में ही रहना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, ”हमारी परीक्षण प्रक्रिया के तहत हम खिलाड़ियों, उनके परिजनों और सहयोगी स्टाफ का हर दिन पीसीआर परीक्षण कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”दुर्भाग्य से आज सुबह ट्रेविस का परीक्षण पॉजिटिव आया है लेकिन अभी उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं।” प्रवक्ता ने कहा, ”हमें उम्मीद है कि वह होबार्ट में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे।” बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने श्रृंखला में अभी तक 248 रन बनाये है जिनमें ब्रिसबेन में पहले टेस्ट मैच में लगाया गया शतक भी शामिल है।

चयनकर्ताओं ने मिशेल मार्श, निक मैडिनसन और जोश इंग्लिश को ‘अतिरिक्त खिलाड़ियों’ के तौर पर टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया टीम में कोविड मामला पाये जाने से पहले इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को मेलबर्न में ही रहने के लिये कहा गया था क्योंकि उनकी वायरस के लिये पॉजिटिव पाये गये व्यक्ति के करीबी संपर्क के रूप में पहचान की गयी थी। ऑस्ट्रेलिया शुरुआती तीन टेस्ट मैच जीतकर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुका है।