आज IPL में कैप्टन कूल बनाएँगे महारिकॉर्ड, लिस्ट में और भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

आईपीएल में आज यानी शनिवार को दो मुकाबले खेले जाने हैं. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरे मुकाबले में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के सामने राजस्थान रॉयल्स होगी. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 

 
आज IPL में कैप्टन कूल बनाएँगे महारिकॉर्ड, लिस्ट में और भारतीय खिलाड़ी भी शामिल 

नई दिल्ली। आईपीएल में आज यानी शनिवार को दो मुकाबले खेले जाने हैं. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरे मुकाबले में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के सामने राजस्थान रॉयल्स होगी. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे ही आज मैदान पर उतरेंगे, इसके साथ ही वह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बनेंगे धोनी 

आईपीएल में आज आज धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी करेंगे और वह ऐसे इकलौते कप्तान होंगे जो आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैचों में कप्तानी करेंगे. धोनी का बतौर कप्तान आज चेन्नई के लिए 200वां मुकाबला होगा. यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है.

धोनी का आईपीएल में रिकॉर्ड 

धोनी ने आईपीएल में अभी तक चेन्नई के लिए 199 मैचों में कप्तानी की है. उनकी कप्तानी में चेन्नई 119 मुकाबले जीती है जबकि 79 मुकाबले हारी है और 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है. इस आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है. चेन्नई ने अभी तक खेले गए 11 मुकाबलों में 9 जीत के साथ 18 अंक हासिल किए हैं.

सूची में और भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल 

आईपीएल में सबसे ज्यादा मुकाबलों में कप्तानी के मामले में एमएस धोनी के बाद विराट कोहली का नाम आता है. विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 136 मैचों में कप्तानी की है. इसके बाद गौतम गंभीर का नाम आता है जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए कुल मिलाकर 129 मैचों में कप्तानी की है. चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 126 मुकाबलों में कप्तानी की है.

\