एशेज से पहले Pat Cummins बने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान, स्मिथ को बयान गया वाइस कैप्टन

तेज गेंदबाज Pat Cummins को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि स्टीव स्मिथ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।
 
Pat Cummins
एशेज से पहले पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान

मेलबर्न। इंग्लैंड से खिलाफ होने वाली ऐशेज सीरीज से पहले  तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins ) को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि स्टीव स्मिथ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

बता दें कि 2017 में क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व सहयोगी के साथ सेक्सटिंग स्कैंडल के आरोपों के बाद पिछले हफ्ते टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने एक बयान में कहा कि- पैट कमिंस (Pat Cummins ) एक बेहतरीन खिलाड़ी और लीडर हैं। उन्होंने अपने साथियों और खेल के सभी प्रारूपों से अपने रवैये और उपलब्धियों के लिए मैदान पर और बाहर दोनों जगह बहुत सम्मान अर्जित किया है।”

उन्होंने कहा, हम बेहद भाग्यशाली हैं कि हमारे पास वरिष्ठ खिलाड़ियों का एक अनुभवी समूह है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि पैट और स्टीव को उनकी संबंधित नेतृत्व भूमिकाओं में अच्छी तरह से समर्थन दिया जाएगा।

कप्तान बनाये जाने पर पैट कमिंस (Pat Cummins ) ने कहा,एशेज ग्रीष्मकाल से पहले इस भूमिका को स्वीकार करने के लिए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं वही नेतृत्व प्रदान कर सकता हूं जो टिम (पेन) ने पिछले कुछ वर्षों में समूह को दिया है।

पैट कमिंस (Pat Cummins ) ने कहा, यह एक अप्रत्याशित विशेषाधिकार है जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं और इसके लिए बहुत उत्सुक हूं।