बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को मिली एक और जिम्मेदारी, आईसीसी के बने नए चैयरमेन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले इस पद पर टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले थे।
 
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को मिली एक और जिम्मेदारी, आईसीसी के बने नए चैयरमेन  

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले इस पद पर टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले थे। कुंबले इस पद पर करीब नौ साल रहे। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के पद पर सौरव का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है।

आईसीसी की क्रिकेट कमिटी का काम है कि वह इस खेल की परिस्थितियों और नियमों की देखरेख करे। अनिल कुंबले इस पद पर तीन-तीन साल के तीन टर्म पूरा कर चुके थे और इससे ज्यादा इस पद पर नहीं बने रह सकते थे, इसलिए उनको यह पद छोड़ना पड़ा। गांगुली इससे पहले आईसीसी की क्रिकेट कमिटी में ऑब्जर्वर के पद पर थे। गांगुली ने भारत की ओर से कुल 113 टेस्ट, 311 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 7212 टेस्ट और 11363 वनडे इंटरनैशनल रन बनाए हैं। गांगुली के खाते में 32 टेस्ट और 100 वनडे इंटरनैशनल विकेट भी दर्ज हैं।