टी-20 क्रिकेट में अक्षय कर्णेवार ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 4 ओवर में नहीं दिया एक भी रन

महाराष्ट्र के विदर्भ के अक्षय कर्णेवार ने टी 20 क्रिकेट में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के रूप में घरेलू सीजन की शुरुआत हो चुकी है। अक्षय टी20 क्रिकेट में चार ओवर में एक भी रन खर्च नहीं करने वाले दुनिया के पहले बॉलर बन गए हैं।
 
टी-20 क्रिकेट में अक्षय कर्णेवार ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 4 ओवर में नहीं दिया एक भी रन 

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के विदर्भ के अक्षय कर्णेवार ने टी 20 क्रिकेट में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के रूप में घरेलू सीजन की शुरुआत हो चुकी है। अक्षय टी20 क्रिकेट में चार ओवर में एक भी रन खर्च नहीं करने वाले दुनिया के पहले बॉलर बन गए हैं। विदर्भ के ऑलराउंडर अक्षय ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में यह उपलब्धि अपने नाम की। इस टूर्नामेंट में कई अनोखे रिकॉर्ड बन रहे हैं। 

सोमवार को विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार ने टी-20 क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए चार ओवरों में एक भी रन नहीं खर्चा था और अब उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी को जारी रखते हुए एक बार फिर ऐसा ही प्रदर्शन किया है और चार ओवरों में मात्र 5 रन खर्चे हैं। इस तरह उन्होंने पिछले दो मैचों को मिलाकर आठ ओवरों में मात्र 5 रन दिए हैं, जिसमे पांच मेडन ओवर शामिल हैं।

अक्षय ने इस बार यह कारनामा सिक्किम के खिलाफ खेलकर किया, जहां उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 205-5 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। टीम के लिए जितेश शर्मा ने 54, जबकि अक्षय वाडकर ने 40 रनों की पारी खेली। 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करते उतरी सिक्किम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 50 रन से पहले ही अपने चोटी के पांच विकेट गंवा दिए। टीम इस खराब शुरुआत से आखिर तक नहीं उबर सकी और आखिर में 20 ओवरों में मात्र 75 रन ही बना सकी और यह मैच 130 रनों के बड़े अंतर से हार गई। अक्षय ने चार ओवरों में मात्र 5 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।