Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलskin care tips: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोज सुबह उठकर...

skin care tips: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोज सुबह उठकर पहले करें ये काम

लाइफस्टाइल:skin care tips: लोगों को यह नहीं पता होता है कि वे अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए कितने ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कोई भी प्रोडक्ट परमानेंट स्किन ग्लो नहीं देता। लेकिन, अगर आप हमेशा के लिए त्वचा की चमक बरकरार रखना चाहते हैं या चेहरे की खोई हुई चमक को वापस पाना चाहते हैं, तो आपको हर सुबह ये 4 काम करने चाहिए। इन टिप्स को अपनाने के बाद हर कोई आपकी खूबसूरती का राज पूछेगा।

इन उपायों से आएगी त्वाचा में चमक

1. इस पेय को सुबह पियें

ज्यादातर लोग सुबह की शुरुआत चाय या कॉफी से करते हैं, लेकिन इसके बजाय आपको सुबह उठते ही एक गिलास पानी पीना चाहिए। यह शरीर को हाइड्रेट करने का एक शानदार तरीका है और अपशिष्ट उत्पादों से छुटकारा पाने में भी मदद करता है। आप पानी में नींबू और शहद भी मिला सकते हैं।

2. रोज सुबह अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन

अपनी त्वचा की चमक वापस पाने के लिए आपको हर सुबह अपनी त्वचा देखभाल दिनचर्या के इन चार चरणों का पालन करना चाहिए। इनमें क्लींजर से चेहरा साफ करना, एंटीऑक्सीडेंट और अल्कोहल फ्री टोनर लगाना, मॉइस्चराइजर लगाना और सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना शामिल है।

3. रोज सुबह थोड़ा व्यायाम करें

त्वचा की चमक आपके रक्त प्रवाह पर निर्भर करती है। जो त्वचा को पर्याप्त पोषण प्रदान करता है। इसलिए आपको रोज सुबह आधा घंटा व्यायाम करना चाहिए। जिसकी मदद से शरीर से टॉक्सिन्स निकलते हैं और कोलेजन का उत्पादन बढ़ता है। कोलेजन एक प्रोटीन है जो त्वचा की संरचना को बनाए रखने में मदद करता है।

4. नाश्ते पर दें ध्यान

भारत में नाश्ते पर बहुत कम ध्यान दिया जाता है। ज्यादातर लोग सुबह के समय कुछ भी खा लेते हैं। लेकिन अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए आपको स्वस्थ नाश्ता करना चाहिए। इनमें बीन्स, प्रोटीन, फल, सब्जियां और हेल्दी फेस्ट शामिल हैं। एक स्वस्थ नाश्ता आपको अपना वजन संतुलित करने और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में भी मदद करता है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments