बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत!

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य शराब के सेवन पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। इसके बाद भी कई शहरों में शराब की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इतना ही नहीं कई बार जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो चुकी है।
 
 बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत!

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य शराब के सेवन पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। इसके बाद भी कई शहरों में शराब की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इतना ही नहीं कई बार जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद लोग सुधर नहीं रहे हैं। ताजा मामला नालंदा का है जहां छह लोगों की शराब की वजह से मौत हो गयी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

यह घटना जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला की है। मरने वालों में 55 वर्षीय भागो मिस्त्री, 55 वर्षीय मन्ना मिस्त्री, 50 वर्षीय धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर और 50 वर्षीय कालीचरण शामिल हैं। वहीं, मानपुर थाना क्षेत्र के प्रभु विगहा गांव के रामरूप चौहान और शिवजी चौहान की भी मौत हुई है। दोनों की उम्र 45 साल से ऊपर है।

मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद के बाद सदर DSP डॉ शिब्ली नोमानी ने मौके पर पहुंच कर परिजन से जानकारी ली। हालांकि, अभी तक जहरीली शराब पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मगर स्थानीय लोग इस इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं। बताया जाता है कि सभी लोगों की शराब पीने के बाद देर रात अचानक तबीयत बिगड़ी और देखते-देखते उनकी मौत हो गई।