Tuesday, June 28, 2022
spot_img
HomeदेशSidhu Musewala Murder Case: हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे जांच, सुरक्षा घटाने...

Sidhu Musewala Murder Case: हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे जांच, सुरक्षा घटाने पर उठे सवाल तो मुख्यमंत्री मान दिये जांच के आदेश

चंडीगढ़। Sidhu Musewala Murder Case: सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पंजाब का सियासी माहौल गर्म हो गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के मौजूदा जज से करवाने का ऐलान किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा घटाने के फैसले की भी जांच के आदेश दिए हैं।

Sidhu Moose Wala murder: At least 3 weapons were used in attack, say cops | News - Times of India Videos

मुख्यमंत्री ने यह फैसला मूसेवाला के पिता द्वारा लिखे गए पत्र के बाद लिया है। सोमवार को मूसेवाला के परिजनों ने मानसा में पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया। इसके बाद मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र लिखकर कहा गया कि वह इस हत्याकांड की जांच सीबीआई, एनआईए या फिर हाईकोर्ट के वर्तमान जज के माध्यम से करवाएं। मूसेवाला के पिता द्वारा लिखे गए पत्र में पंजाब पुलिस महानिदेशक द्वारा गैंगस्टरों के संबंध में दिए गए बयान पर भी सवाल उठाए गए। बलकौर सिंह ने कहा कि अगर पुलिस को यह पता था कि मूसेवाला को खतरा है तो फिर उसकी सुरक्षा क्यों कम की गई।

इस पत्र के बाद मुख्यमंत्री ने पूरे घटनाक्रम की जांच हाईकोर्ट के मौजूदा जज की अध्यक्षता वाली कमेटी से करवाने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने साफ किया कि पंजाब पुलिस महानिदेशक से भी उनके बयान को लेकर जवाब तलब कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला पंजाब की शान रहे हैं। पंजाब सरकार उनके हमलावरों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शेगी।

उधर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के खिलाफ सोमवार को चंडीगढ़ में युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष दीपक लुबना के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के सेक्टर 39 स्थित कार्यालय का घेराव करने का प्रयास किया गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने युवा कांग्रेस के नेताओं को रोक लिया और पकड़कर सेक्टर 39 के थाने ले आई। करीब 15 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। दीपक लुबाना ने आरोप लगाया कि आप सरकार लोगों की रक्षा करने में नाकाम है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments