Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeखेलटीम इंडिया को झटका, चोटिल KL Rahul इंग्लैंड दौरे से बाहर, इलाज...

टीम इंडिया को झटका, चोटिल KL Rahul इंग्लैंड दौरे से बाहर, इलाज के लिए जाएंगे विदेश

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे से पहले टीम ​इंडिया को बड़ा झटका लगा लगा है। बल्लेबाज केएल (KL Rahul ) राहुल चोट के चलते इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने केएल राहुल को इलाज के लिए विदेश भेजने का फैसला किया है। संभावना है कि भारत के सलामी बल्लेबाज और उप कप्तान का जर्मनी में इलाज होगा। केएल राहुल ग्रोइन की चोट से परेशान हैं।

BCCI  ने केएल राहुल के विदेश जाने की पुष्टि क्रिकबज से की है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गुरुवार (16 जून) को क्रिकबज से कहा, “यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे।” राहुल के इस महीने के अंत में जुलाई की शुरुआत में जर्मनी जाने की संभावना है।

विदेश जाने से सीधा मतलब है कि राहुल इंग्लैंड दौरे को मिस करेंगे, जहां भारत को एक टेस्ट (1 से 5 जुलाई तक) और छह सफेद गेंदों के मैच होंगे, जिनमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय मैच खेलने हैं। उन्हें दौरे के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व में उप-कप्तान बनाया गया था, लेकिन भारत के चयनकर्ताओं को एक और डिप्टी का नाम लेना होगा।

तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों सहित सात मैचों की सीरीज के लिए राहुल उपकप्तान थे। ऐसे में अब भारतीय चयनकर्ताओं को रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में नया नाम चुनना होगा। गुरुवार सुबह भारतीय टीम का एक जत्था एजबैस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड रवाना हो गया, जिसमें केएल राहुल शामिल नहीं थे। केएल राहुल आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान के तौर पर नजर आए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments