Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलsawan 2022: सावन के महीने में करें ये उपाय, हर संकट हो...

sawan 2022: सावन के महीने में करें ये उपाय, हर संकट हो जाएगा दूर

धर्म डेस्क। सावन का महीना भगवान शिव को सबसे अधिक प्रिय है। सावन माह में वास्तु से जुड़े कुछ उपाय करने से घर परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है। इस माह भगवान शिव और माता पार्वती की सच्चे मन से उपासना करने से भक्तों की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। सावन माह में वास्तु में बताए गए इन उपाय को करने से स्वास्थ्य, कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन में सुखद परिणाम सामने आते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

सावन माह में अपने घर में गंगाजल का छिड़काव प्रतिदिन करें। सावन माह में रुद्राक्ष धारण करना शुभ माना जाता है। सावन माह में रुद्राक्ष धारण करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है। सावन माह में घर में तुलसी का पौधा स्थापित करें। तुलसी के पौधे को उत्तर दिशा में लगाएं।

सावन माह में भगवान के अर्द्धनारीश्वर स्वरूप की उपासना करने से दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ता है। सावन माह में आने वाले प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव का स्मरण करते हुए विधि पूर्वक व्रत रखें। सावन माह में तामसिक भोजन से दूर रहें। इस माह प्रतिदिन शिवलिंग पर जल में देसी घी मिलाकर अर्पित करें।

ऐसा करने से शारीरिक व्याधियां दूर हो जाती हैं। सावन माह में गेहूं का दान करने से कुल में वृद्धि होती है और परिवार में प्रेम बना रहता है। सावन माह में सोमवार के दिन भगवान शिव को वस्त्र अर्पित करें। वस्त्र के ऊपर अक्षत रखकर समर्पित करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करें। ऐसा करने से भोलेनाथ शीघ्र प्रसन्न होते हैं। सावन माह में सोमवार के दिन घर के ईशान कोण में रुद्राभिषेक करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments