Tuesday, May 24, 2022
spot_img
HomeदुनियाRussia -Ukraine war: पूरे यूक्रेन पर बरसे बम, इरपिन लगभग तबाह

Russia -Ukraine war: पूरे यूक्रेन पर बरसे बम, इरपिन लगभग तबाह

– मिसाइल के हमले में बाल-बाल बचे माइको लीन के गवर्नर

कीव। 35th day of Russian attack: रूस के हमले के 35वें दिन युद्ध विराम की उम्मीदों के बीच पूरे यूक्रेन पर बम बरसे हैं। यूक्रेन के एक शहर इरपिन पर तो इस कदर बमबाजी हुई कि वह लगभग तबाह हो गया है। इसके अलावा कीव, जाइतोमिर, खारकीव देनिप्रो, पोल्टावा में कई जगह धमाकों की आवाज सुनाई दी।

यूक्रेन पर रूस का हमला 35 दिन पहले हुआ था। दोनों देशों के बीच शांति की तमाम अंतरराष्ट्रीय कोशिशें विफल हो चुकी हैं। मंगलवार को तुर्की के इस्तांबुल में दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच आमने सामने मुलाकात हुई थी। इसके बाद युद्ध विराम की उम्मीद भी जगी थी। वार्ता के बाद पुतिन और जेलेंस्की के बीच सीधी मुलाकात की उम्मीद भी जगी है।

इस वार्ता में यूक्रेन की राजधानी कीव और और एक अन्य प्रमुख शहर चर्नीहीव पर हमले कम करने को लेकर सहमति बनी थी। इसके बावजूद वार्ता के दूसरे ही दिन रूस ने पूरे यूक्रेन में जोरदार बमबारी जारी रखी है। रिपोर्ट के मुताबिक, कीव, जाइतोमिर, खारकीव देनिप्रो, पोल्टावा में कई जगह धमाकों की आवाज सुनाई दी। यूक्रेन के एक शहर इरपिन पर तो इस कदर बमबाजी हुई कि वह लगभग तबाह हो गया है।

दरअसल इरपिन प्रशासन ने यूक्रेन के कब्जे से मुक्त होने का दावा किया था। इस दावे के बाद रूसी सेनाओं ने इरपिन पर तबाही की हद तक बमबाजी की। एक अन्य शहर माइकोलीव के गवर्नर के कार्यालय पर मिसाइल से हमला हुआ। उसमें एक दर्जन लोगों की मौत हो गयी। माना जा रहा है कि गवर्नर विटाली किम को लक्ष्य बनाकर यह हमला किया गया है, जिसमें वे बाल बाल बचे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments