Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeखेलरोहित शर्मा ने किया विराट कोहली को सपोर्ट, कहा- वह महान बल्लेबाज,...

रोहित शर्मा ने किया विराट कोहली को सपोर्ट, कहा- वह महान बल्लेबाज, उन्हें किसी आश्वासन की जरूरत नहीं

लंदन। अपनी खराब फार्म के चलते आलोचकों क निशाने पर चल रहे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अब कप्तान रोहित शर्मा का साथ मिल गया है। कोहली का सपोर्ट करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि वह महान बल्लेबाज हैं, इसलिए उन्हें किसी आश्वासन की जरूरत नहीं है।

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, कोहली ने इतने सारे मैच खेले हैं। वह इतने सालों से खेल रहे हैं। वह महान बल्लेबाज हैं इसलिए उन्हें किसी आश्वासन की जरूरत नहीं है।

कमर में खिंचाव के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच से बाहर होने के बाद कोहली ने दूसरे मैच में 25 गेंदों में 16 रन की पारी खेली। कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भी निराशाजनक प्रदर्शन था, क्योंकि वह अपनी दो पारियों में केवल 12 रन ही बना सके थे।

रोहित ने कहा, मैंने अपनी पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इस ओर इशारा किया था, फॉर्म ऊपर और नीचे जाता है, यह किसी भी क्रिकेटर के करियर का हिस्सा है। तो, उनके जैसा खिलाड़ी, जो इतने सालों तक खेलता है, जिसने इतने रन बनाए हैं , जिसने इतने मैच जीते हैं, उसके लिए उसे फॉर्म में आने के लिए केवल एक या दो अच्छी पारियां चाहिए। यह मेरी सोच है और मुझे यकीन है कि क्रिकेट जानने वाले सभी लोग ऐसा ही सोचेंगे।

जल्दी विकेट गिरने के बारे में बात करते हुए शर्मा ने कहा, पता है कि जब टीम के 5 या 6 विकेट गिरते हैं, तो जीतना थोड़ा मुश्किल होता है। इंग्लैंड ने आज एक अच्छा कवर किया, उन्होंने 150 रन पर 6 विकेट खोने के बाद 246 रनों का सम्मान जनक स्कोर बनाया। यह हमारे लिए भी एक चुनौती है कि जब हमारे 5 या 6 विकेट गिरते हैं, तो हमें रन बनाना भी सीखना होगा। हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत है कि हम अपना संतुलन कैसे बनाए रखें।

भारत के कप्तान ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम की प्रशंसा की और कहा कि उनका खिलाड़ी 8 या 9 नंबर पर भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है।

ऐसे मैचों में गेंदबाज विकेट लेने की पूरी कोशिश करते हैं। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के क्रम में आप 8 या 9 नंबर तक बल्लेबाजी कर सकते हैं। इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम लंबा है, इसलिए उन्हें इससे फायदा होता है।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में रीस टोपले के छह विकेट की बदौलत इंग्लैंड ने गुरुवार को यहां लॉर्ड्स में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को 100 रनों से हराकर 1-1 की बराबरी कर ली है।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में 246 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 47, डेविड विली ने 41, जॉनी बेयरस्टो ने 38, लियॉम लिविंग्स्टोन ने 33 और जेसन रॉय ने 23 रन बनाए।

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 4, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 व मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 लिया।

247 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 38.5 ओवरों में 146 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने दोनों ने 29, 29 रन बनाए। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 27 और मोहम्मद शमी ने 23 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से टोपले ने छह, जबकि डेविड विली, ब्रायडन कार्से, मोइन अली और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments