Monday, November 28, 2022
spot_img
Homeखेलरोहित शर्मा ने जमकर की ऋषभ पंत की तारीफ, कही ये बात

रोहित शर्मा ने जमकर की ऋषभ पंत की तारीफ, कही ये बात

बेंगलुरु। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) के बल्लेबाजी शैली की प्रशंसा की और कहा कि वह एक ऐसा खिलाड़ी हैं जो खेल बदल सकते हैं।

भारत ने सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 238 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

Rohit Sharma praises Rishabh Pant

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा,”हम जानते हैं कि वह कैसे बल्लेबाजी करता है और, एक टीम के रूप में, हम उसे उसी तरह बल्लेबाजी करने की स्वतंत्रता देना चाहते हैं जिस तरह से वह बल्लेबाजी करना चाहता है। हम एक टीम के रूप में उसके गेम प्लान के साथ रहना चाहते हैं।”

रोहित ने आगे कहा, “वह हर मैच के साथ और बेहतर हो रहा है, उसके गेम-प्लान को देखकर कभी-कभी आप अपना सिर पकड़ लेंगे और कहेंगे कि उसने वह शॉट क्यों खेला’, लेकिन फिर, हमें उसके साथ इसे स्वीकार करने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। वह एक ऐसा बल्लेबाज है जो आधे घंटे या 40 मिनट में सचमुच खेल को बदल सकता है। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत के साथ जो आता है, हम उसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।”

यह पहली सीरीज थी जब रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में टीम का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने मजबूत पक्ष पर काम करने की कोशिश की और खेल का विश्लेषण करने की कोशिश की।

बता दें कि भारत ने श्रीलंका को 238 रनों के बड़े अंतर से हराकर दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी क्लीन स्वीप कर ली है। यह भारतीय टीम की घरेलू मैदान पर लगातार 15वीं सीरीज जीत भी है। भारत के 447 रन के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 210 रन ही बना पाई और ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए कप्तान करूणारत्ने ने 107 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments