Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंड में भर्ती परीक्षा में धांधली का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 37...

उत्तराखंड में भर्ती परीक्षा में धांधली का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 37 लाख रुपये बरामद

देहरादून। उत्तराखंड एसटीएफ ने रविवार को उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग में परीक्षा धांधली का खुलासा किया है। इस मामले में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दो अभियुक्त भी परीक्षा में पास भी हुए हैं। इनके पास से 37 लाख से अधिक रुपये बरामद हुए हैं।

एसटीएफ के डीआईजी सेंथिल अबुदई ने पत्रकारों वार्ता में परीक्षा धांधली का खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि एसटीएफ को इनके पास से 37,10000 कैश बरामद हुआ है। गिरफ्तार अभियुक्तों में दो लोग परीक्षा में पास भी हुए हैं। इस पूरे खेल का मास्टरमाइंड जयजीत दास को बताया जा रहा है जो कंप्यूटर प्रोग्रामर है।

मास्टरमाइंड जयजीत दास देहरादून आउट सोर्स कंपनी आरएमएस टेक्नो सॉल्यूशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में कार्यरत है। इसने बड़ी ही सफाई से परीक्षा में शामिल होने वाले सवालों को चुराया और इसके बाद पूरे खेल को अंजाम दिया गया। दरअसल ये लोग परीक्षा से एक दिन पहले रामनगर स्थित वार्ड में मनोज के नाम से तीन कमरे बुक कराकर उत्तर शॉर्ट में लिख प्रश्नों को याद करा कर छात्रों को अगली सुबह एग्जाम सेंटर तक छोड़ने जाते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों में कंप्यूटर प्रोग्रामर अधीनस्थ चयन सेवा आयोग का बर्खास्त पीआरडी जवान कोचिंग इंस्टिट्यूट का डायरेक्टर भी शामिल है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से बीते साल दिसंबर में कराई गई स्नातक स्तरीय परीक्षा का पेपर लीक होने की बात सामने आई है। मुख्यमंत्री तक मामले की शिकायत पहुंचने के बाद 22 जुलाई को देहरादून के रायपुर थाने में केस दर्ज करा दिया गया था। केस दर्ज होते ही डीजीपी अशोक कुमार ने इसकी जांच एसटीएफ को ट्रांसफर कर दी है। इसके बाद एसटीएफ ने आज मामले का खुलासा किया। परीक्षा धांधली का मामला सदन में सत्र के दौरान भी गूंजा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments