Monday, June 27, 2022
spot_img
HomeखेलRCB- GT Match : गुजरात की हार पर भड़के Hardik Pandya, बताई...

RCB- GT Match : गुजरात की हार पर भड़के Hardik Pandya, बताई मैच हारने की असली वजह

मुंबई। IPL 2022 RCB- GT Match: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में गुरूवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन में गुजरात की यह चौथी हार थी। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम 169 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रही।

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि हमने 10 रन कम बनाए, हम मैच में वापसी कर सकते थे, लेकिन मैक्सवेल ने जिस तरह से खेला उससे मैच हमसे दूर चला गया।

हार्दिक पांड्या ने 13वें ओवर में अपने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को गेंदबाजी के लिए बुलाया और एक ओवर कराने के बाद उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया, इसके बाद उन्हें दोबारा 19वें ओवर में गेंद थमाई, जिसमें वो महंगे साबित हुए। फर्ग्यूसन ने 1.4 ओवर में 21 रन दिए।

हार्दिक ने कहा, हम उन्हें थोड़ा मौका देना चाहते थे लेकिन विकेट पर गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी, जहां हमने सोचा था कि जो धीमी गेंद फेंक सकता है या गति को दूर कर सकता है, वह बेहतर विकल्प होगा।

20 ओवर में 168 रन बनाने के बाद गुजरात टाइटंस ने सोचा कि उनके पास बोर्ड पर पर्याप्त रन हैं लेकिन अंत में आरसीबी ने 18.4 ओवर में ही इस लक्ष्य का पीछा कर लिया।

हार्दिक पांड्या ने कहा, यह एक बराबर का स्कोर था। बल्लेबाजी करते हुए हमने आखिरी पांच में 55 या 60 रन बनाए जब गेंद थोड़ी रुक रही थी लेकिन 168 रन बनाकर हम काफी खुश थे।

गुजरात की टीम एक बड़े लक्ष्य की ओर देख रही थी, लेकिन डेविड मिलर और राहुल तेवतिया के विकेट जल्दी-जल्दी गंवाने के बाद टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ा और वे 20 ओवरों में 5 विकेट पर 168 का स्कोर ही बना सके।

हार्दिक ने कहा, हम सही रास्ते पर थे। हमें बैक-टू-बैक विकेट खोने पर ध्यान देने की जरूरत है, जिसके बारे में हमने अतीत में बात की है। टी 20 क्रिकेट में अगर आप बैक-टू-बैक विकेट खो देते हैं, तो यह आपको कुछ ओवर पीछे कर देता है।”

भले ही गुजरात मैच हार गई, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए यह एक अच्छा मैच था। उन्होंने इस मैच में 47 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए।

पांड्या ने कहा, रन बनाना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन किसी भी चीज से ज्यादा, जिस तरह से लड़के खेल रहे हैं और जिस तरह से चीजें चल रही हैं, हमारे लिए यह खेल सीखने वाला था।

सभी के लिए आश्चर्य की बात यह थी कि रिद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड दोनों को इस मैच में मौका दिया गया।

हार्दिक पांड्या ने कहा, उन्हें लग रहा था कि उनकी हैमस्ट्रिंग टाइट है। इसलिए एहतियात के तौर पर हमने वेड को रखना सही समझा।

गुजरात टाइटंस की टीम ने सीजन के अपना 14 मैचों में से 10 में जीत दर्ज की और 4 में टीम को हार मिली। गुजरात की टीम अब अपना अगला मैच मंगलवार को क्वालीफायर-1 में खेलेगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments