Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, एम्स के तीन...

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, एम्स के तीन प्रोफेसर समेत 201 कोरोना संक्रमित

देहरादून। देश में एक बार फिर कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है। उधर, उत्तराखंड के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में तीन प्रोफेसर समेत बीस लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ऋषिकेश के तीन डॉक्टर समेत हेल्थ केयर वर्कर,नर्सिग स्टॉफ कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं। एम्स से मिली जानकारी के अनुसार बीते एक सप्ताह के दौरान सभी संक्रमित हुये हैं। हालांकि सभी होम आइसोलेशन में है।

अचानक 20 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर से एम्स में मेडिकल स्टॉफ की चिंता बढ़ गई है। एम्स के पीआरओ हरीश थपलियाल ने बताया कि तीन प्रोफेसर समेत बीस लोगों में हल्के कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले हैं। जिनमें कुछ ठीक हो गये हैं। उत्तरखंड में शुक्रवार को कोरोना के 201 नए केस सामने आए। सबसे अधिक 117 केस देहरादून में सामने आए। 103 मरीज ठीक भी हुए।

अब एक्टिव कोरोना केस की संख्या 894 पहुंच गई है। संक्रमण दर भी तेजी के साथ बढ़ते हुए 10.78 प्रतिशत पहुंच गई है। रिकवरी दर अब 95.21 प्रतिशत हो गई है। शुक्रवार को 2310 सैंपल जांच को भेजे गए। देहरादून में सामने आए 117 केस को छोड़ कर चार अल्मोड़ा, एक चमोली, चार चंपावत, 12 हरिद्वार, 37 नैनीताल, दो पौड़ी, तीन पिथौरागढ़, एक टिहरी, 13 यूएसनगर और सात उत्तरकाशी में सामने आए। शुक्रवार को कुल 16062 लोगों ने कोविड वैक्सीन लगाई। इसमें से 13604 लोगों ने सतर्कता डोज लगवाई।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments