Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeदेशपंजाब: पटियाला में शिव सैनिकों और खालिस्तान समर्थकों में झड़प, पुलिस ने...

पंजाब: पटियाला में शिव सैनिकों और खालिस्तान समर्थकों में झड़प, पुलिस ने की हवाई फायरिंग, तनाव को देखते हुए शहर में लगा कर्फ्यू

– खालिस्तानी विरोधी जुलूस निकालने पर दूसरे गुट के आपत्ति जताने पर बढ़ा हंगामा

– पुलिस के शांति बनाये रखने की अपील के बाद फिलहाल हालात नियंत्रण में

पटियाला। पंजाब के पटियाला शहर में आर्य समाज चौक पर शुक्रवार को शिव सैनिकों और खालिस्तानी समर्थकों के बीच उस समय झड़प हो गई। पुलिस बल के जुलूस रुकवाने की कोशिश करने पर हंगामा और भी ज्यादा बढ़ गया। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी। इसमें एक हिन्दू नेता और त्रिपुरी थाने के एसएचओ करमवीर सिंह घायल हो गए।

पटियाला शहर में में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आज शाम सात बजे से शनिवार 30 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

शिवसेना ने पटियाला में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च निकालने की घोषणा की थी लेकिन साथ ही खालिस्तान समर्थक समूहों ने भी इसका विरोध करने की बात कही थी। उसके बाद भी पुलिस का इसे लेकर अलर्ट ना रहना पुलिस प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े कर रहा है।

यही वजह है कि आज जब शिवसैनिकों ने खालिस्तान विरोधी जुलूस निकाला तो मौके पर पहुंचे खालिस्तानी समर्थकों ने इसका विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। इसके बाद शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थक आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

हंगामा बढ़ने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की लेकिन मामला हाथ से निकलता चला गया। दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी तेज हो गई। हंगामा करने वालों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया तो पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें एक हिन्दू नेता और त्रिपुरी थाने के एसएचओ करमवीर सिंह घायल हो गए।

मीडिया में एसएचओ करमवीर सिंह का हाथ काटने की चल रही खबरों का पुलिस के सीनियर अधिकारी ने खंडन करते हुए लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments