Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशदिल्ली की जामा मस्जिद, प्रयागराज, सहारनपुर और मुरादाबाद में जुमे की नमाज़...

दिल्ली की जामा मस्जिद, प्रयागराज, सहारनपुर और मुरादाबाद में जुमे की नमाज़ के बाद विरोध प्रदर्शन, नूपुर शर्मा पर की कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली/लखनऊ। पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के विवादित बयान के खिलाफ दिल्ली की जामा मस्जिद में प्रदर्शन हो रहा है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद यह प्रदर्शन किया है। बड़ी संख्या में लोग बैनर और पोस्टर लेकर पहुंचे, जिसमें नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की तस्वीरें लगी हुई हैं। इस प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के जिलों में स्थिति तनावपूर्ण दिखी।

वही, उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है। हालांकि, इसके बाद भी यूपी के तीन शहरों से नमाज के बाद उग्र प्रदर्शन की खबरें हैं। प्रयागराज में नमाज के बाद भीड़ ने प्रोटेस्ट किया। मुरादाबाद में उग्र भीड़ ने ‘नूपुर शर्मा को फांसी दो’ की तख्तियों-बैनर के साथ प्रदर्शन किया। सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगे। दहशत में आस-पास की दुकानों के शटर गिर गए।

लखनऊ की टीले वाली मस्जिद पर भारी पुलिस बल तैनात है। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। शहर में गुरुवार से धारा 144 लागू कर दी गई है। ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस लॉ एंड ऑर्डर पीयूष समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, 4 सेंट्रल समेत छह कंपनियां पीएसी की तैनात हैं। एडीसीपी पश्चिम चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि जुम्मे की नमाज को लेकर राजधानी लखनऊ को 9 जोन 36 सेक्टर में बांटा गया है।

कानपुर में बेकनगंज के तीन किमी के दायरे में 9 कंपनी पीएसी में 800 जवान, 3 कंपनी आरएएफ में 375 जवान, 7 कंपनी क्विक रिस्पॉन्स टीम में 75 जवान और पुलिस के 3 हजार जवानों के तैनात होने से शांति है। सोशल मीडिया पर भी नजर रखने के लिए 100 से ज्यादा लोगों की टीम लगाई गई है। यूपी के बड़े शहरों का हाल तस्वीरें में देखने से पहले जानिए लाइव अपडेट्स।

प्रयागराज में घरों से पुलिस पर पथराव किया गया है। पुलिस भी जवाब में फेंके जा रहे पत्थरों को उठाकर फेंक रही है। उधर, सहारनपुर में भीड़ इतनी उग्र हो गई थी कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जवाब में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी भी की। हालांकि, अब सब कंट्रोल में है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि सहारनपुर में भीड़ ज्यादा हो गई थी, लेकिन अब हालात काबू में कर लिए गए हैं।

वहीं, विरोध में उन्नाव में धवन रोड, केसरगंज, छिपियाना और छोटे चौराहे पर मुस्लिम की दुकानें बंद रहीं। लगभग 500 दुकानें बंद रहीं। मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद है। बता दें उन्नाव में 8 जून को बाजार बंदी के लिए पोस्टर लगाए गए थे। जिसको पुलिस ने हटवा दिया था। पीलीभीत में न्यूरिया कस्बे की 1000 दुकानें बंद रहीं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments