Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशबिजली कटौती पर यूपी में सियासत तेज, अखिलेश ने साधा योगी सरकार...

बिजली कटौती पर यूपी में सियासत तेज, अखिलेश ने साधा योगी सरकार पर निशाना

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में बिजली कटौती को लेकर सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने कहा था कि किसानों को 5 साल तक बिजली का बिल नहीं देना होगा। लेकिन सरकार अब कह रही है कि हर एक उपभोक्‍ता भुगतान करे, तभी आपूर्ति होगी।

एक ट्वीट में अखिलेश ने लिखा कि सरकार बताए कि समाजवादी पार्टी के समय में जो उत्‍पादन क्षमता बढ़ी थी, उसमें इस सरकार ने कोई बढ़ोत्‍तरी क्‍यों नहीं की। जनता पर बिजली संकट क्‍यों थोपा। गौरतलब है सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बिजली निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों को बिजली कटौती बंद करने और रोस्‍टर के हिसाब से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। दूसरी तरफ विपक्ष बिजली संकट पर लगातार सरकार को घेर रहा है। इसके पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि गर्मी का पारा चढ़ता जा रहा है।

राज्य सरकार पर्याप्त बिजली का इंतजाम नहीं कर पा रही है। अफसरों की लापरवाही पर नियंत्रण नहीं लग रहा है। भाजपा के दूसरे कार्यकाल में बिजली मंत्री तो बदल गए, लेकिन दुर्दशा नहीं बदली। सरकारी बयानों में ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से 20 घंटे बिजली सप्लाई का दावा किया जा रहा है, पर हकीकत में महज 4 घंटे बिजली मिल रही है। कई स्थानों पर तो पूरी रात ब्लैक आउट रहता है। ट्रांसफार्मर फुंकते जा रहें है।

अखिलेश ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने बिजली उत्पादन के लिए कोई काम नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में 23 हजार मेगावाट बिजली की मांग के अनुरूप सप्लाई नहीं हो पा रही है, तो बिजली कहां से मिलेगी? भाजपाई झूठे दावों की असलियत अब सामने आ रही है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments