Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeबिज़नेसPNB ने दिया ग्राहकों को झटका, बैंक ने बंद कर दी ये...

PNB ने दिया ग्राहकों को झटका, बैंक ने बंद कर दी ये सुविधा

नई दिल्ली। अगर आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में है, तो यह खबर आपके लिए है। अगर आप पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए पंप पर डिजिटल मोड से पेमेंट करते हैं तो यह खबर पढ़कर आप जरूर निराश होंगे। जी हां, पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनियों द्वारा पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल खरीद पर डिजिटल भुगतान पर 0.75 फीसदी की छूट वापस ले ली गई है।

इसका ज्यादा असर उन लोगों पर पड़ेगा जो पेट्रोल-डीजल साबित करते समय कार्ड से भुगतान करते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने इन लाभों को ग्राहकों को हस्तांतरित करना बंद कर दिया है। इससे पीएनबी के सभी 180 मिलियन ग्राहक प्रभावित होंगे।

बैंक ने कहा कि पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने यह सुविधा वापस ले ली है। पीएनबी की वेबसाइट के मुताबिक, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (बीपीसीएल) ने जानकारी दी है कि तेल कंपनियों (आईओसी, बीपीसीएल, एचपीसीएल) ने डिजिटल मोड के जरिए पेट्रोल पंपों पर ईंधन की खरीद पर 0.75 फीसदी की छूट वापस ले ली है। पीएनबी ने कहा कि मई से उपभोक्ताओं ने इस छूट का लाभ लेना बंद कर दिया है।

एनईएफटी, आरटीजीएस शुल्क भी बढ़ा

इससे पहले, पीएनबी द्वारा एनईएफटी, आरटीजीएस शुल्क भी बढ़ाए गए थे। बैंक द्वारा किया गया यह बदलाव 20 मई 2022 से लागू हो गया है। पीएनबी के मुताबिक, ऑफलाइन ट्रांजेक्शन के लिए RTGS चार्ज 24.50 रुपये और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए 24 रुपये कर दिया गया है, जो पहले ब्रांच लेवल पर ऑफलाइन ट्रांजैक्शन के लिए RTGS के लिए 20 रुपये था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments