Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeदेशपीएम मोदी ने झारखंड को दी देवघर एयरपोर्ट और एम्स की सौगात,...

पीएम मोदी ने झारखंड को दी देवघर एयरपोर्ट और एम्स की सौगात, कहा- देवघर से खुलेगा पूर्वी भारत के विकास का द्वार

रांची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देवघर में 16 हजार करोड़ से अधिक की लागत से विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। करीब 25 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। समागम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देवघर के लोगों का सपना साकार हो रहा है। देवघर के लोगों ने एयरपोर्ट और एम्स का सपना देखा था जो आज साकार हो गया है। देवघर एक पर्यटन क्षेत्र के रूप में आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री  ने देवघर को 16835 करोड़ की योजनाओं का  दिया तोहफा 

प्रधानमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट शुरू हो जाने से झारखंड में पर्यटन का लाभ मिलने के साथ ही कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। कोरोना के बावजूद देवघर एयरपोर्ट का काम तेजी से हुआ। इस एयरपोर्ट से हर साल आठ लाख लोग यात्रा कर पायेंगे। उड़ान योजना के तहत देश में कई एयरपोर्ट बनाये गये हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि चार साल में पहले एयरपोर्ट का उद्घाटन करने का मौका मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि हवाई चप्पल पहनने वालों को भी हवाई सफर कराना उनकी प्राथमिकता है। उड़ान योजना का यही उद्देश्य है। ऐसे कई लोग थे, जिन्होंने पहली बार एयरपोर्ट देखा और हवाई सफर किया। देवघर से कोलकाता की हवाई शुरू हो गयी है। दिल्ली समेत अन्य शहरों के लिए भी सेवाएं जल्द शुरू होंगी।

मोदी ने कहा कि नयी ट्रेनों के लिए रास्ते खुले हैं। चार साल पहले देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था। आज दूसरा एयरपोर्ट आपको मिल रहा है। उन्होंने कहा कि रांची-जमशेदपुर के बीच सफर में खर्च में काफी कमी आयेगी। मोदी ने कहा कि कई ऐतिहासिक निर्णय लिए जा रहे हैं जिससे उद्योगों को भी गति मिलेगी। सबका साथ, सबका विकास होगा। आकांक्षी जिलों पर फोकस है। इसका लाभ झारखंड के जिलों को मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि जब भी हम जनता की सेवा के लिए तत्पर होते हैं, तो बदलाव आता है। विकास के लिए यही जरूरी भी है।

कई योजनाओं का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसके साथ ही कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया। इस मौके पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, राज्यपाल रमेश बेस, राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी समेत कई लोग उपस्थित रहें। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री को शॉल ओढ़ा कर उनका स्वागत किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments