केदारनाथ धाम जा सकते है प्रधानमंत्री मोदी, शीर्ष नेताओं से भी करेंगे मुलाक़ात

7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम का दौरा कर सकते हैं. इस बीच पीएम मोदी प्रदेश के शीर्ष नेताओं से मुलाक़ात करेंगे। उत्तराखंड में 2022 का विधानसभा चुनाव होने वाला है। बता दें कि 16 सितंबर को हाई कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद चारधाम यात्रा शुरू हुई थी.
 
केदारनाथ धाम जा सकते है प्रधानमंत्री मोदी, शीर्ष नेताओं से भी करेंगे मुलाक़ात 

नई दिल्ली। 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम का दौरा कर सकते हैं. इस बीच पीएम मोदी प्रदेश के शीर्ष नेताओं से मुलाक़ात करेंगे। उत्तराखंड में 2022 का विधानसभा चुनाव होने वाला है। बता दें कि 16 सितंबर को हाई कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद चारधाम यात्रा शुरू हुई थी. ऐसे में पीएम मोदी की इस यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. अपने कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी की केदारनाथ में यह दूसरी यात्रा होगी. आखिरी बार वह 2019 में केदारनाथ धाम गए थे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद में कहा कि चारधाम यात्रा के लिए सभी मौसम के लिए अनुकूल ऑल वैदर रोड का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है. इसके 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि इस रोड का अधिकांश काम पूरा हो चुका है. बाकी के लिए तेजी से काम चालू है. इस रोड से शुरू होने से श्रद्धालुओं को काफी लाभ होगा.

उत्तराखंड समेत चार राज्यों में फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस लिहाज से भी पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा अहम माना जा रहा है. अक्टूबर माह में ही उत्तराखंड में भाजपा सरकार ‘शहीद सम्मान यात्रा’ का आयोजन कर रही है. ये यात्रा राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आयोजित की जाएगी. पार्टी यात्रा के माध्यम से राज्य के हर गांव में मतदाताओं तक पहुंचने की कोशिश में रहेगी.

बता दें कि 16 सितंबर को नैनीताल उच्च न्यायालय ने चारधाम यात्रा पर रोक हटा दी थी. साथ ही कहा था तीर्थयात्रा के लिए कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट वाले लोग जिन्हें कोरोना की दोनों डोज लगी है, वे ही तीर्थयात्रा कर पाएंगे. जिसके बाद राज्य सरकार ने कोरोना की शर्तों के साथ चार धाम यात्रा की मंजूरी दी थी. केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री गंगोत्री को चार धाम कहा जाता है हर साल लाखों तीर्थयात्री यहां यात्रा करते हैं.