Tuesday, June 28, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडपिथौरागढ़ : काली नदी पर दो अंतरराष्ट्रीय झूला पुलों का उद्घाटन, भारत...

पिथौरागढ़ : काली नदी पर दो अंतरराष्ट्रीय झूला पुलों का उद्घाटन, भारत और नेपाल के लोगों में ख़ुशी की लहर

पिथौरागढ़. भारत और नेपाल के बीच बहने वाली काली नदी पर दो अंतरराष्ट्रीय झूला पुलों को जनता के लिए खोल दिया गया है. इन दोनों झूला पुलों पर आवागमन शुरू होने से स्थानीय निवासियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। इन पुलों का उद्घाटन उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के डीएम डॉ. आशीष चौहान और दार्चुला नेपाल के जिलाधिकारी डीआर उपाध्याय ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. भारत और पड़ोसी देश नेपाल के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे।

पहला पुल पिथौरागढ़ में धारचूला के एलागाड़ और नेपाल के बडू के बीच निर्मित किया गया है. जबकि दूसरा पुल द्वालीसेरा और नेपाल के लाली के बीच बनाया गया है. पुलों के उद्घाटन के मौके पर पिथौरागढ़ डीएम डॉ आशीष चौहान ने कहा कि इन नए पुलों से दोनों तरफ के लोगों को काफी मदद मिलेगी. बता दें, इन दोनों झूला पुलों को नेपाल सरकार ने बनवाया है.

इन दोनों पुलों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भारत में एसएसबी और नेपाल में सशस्त्र प्रहरी के पास रहेगा. इन दोनों पुलों के प्रारंभ होने से दोनों देशों के पांच दर्जन से अधिक गांवों को सुविधा मिलेगी. दोनों देशों के बीच रोटी बेटी के संबंध अधिक मजबूत होंगे. दोनों देशों के स्थानीय लोग आसानी से अपने नाते रिश्तेदारों से सरलता के साथ मिलेंगे.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments