Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडविश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदाताओं-स्वयंसेवियों को सम्मानित करेगी पर्ल चैरिटेबल सोसाइटी

विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदाताओं-स्वयंसेवियों को सम्मानित करेगी पर्ल चैरिटेबल सोसाइटी

देहरादून। विश्व रक्तदाता दिवस 14 जून के अवसर पर “पर्ल चैरिटेबल सोसाइटी” के ब्लड फ्रेंड्स द्वारा समाज सेवा के अन्य क्षेत्रों में कार्यरत लगभग 100 रक्तदाताओं, 40 गैर सरकारी संगठनों, 125 कार्यकर्ताओं-स्वयंसेवकों को सम्मानित किया जाएगा। सम्मान के लिए मानवता पुरस्कार समारोह का आयोजन होटल वॉयसरॉय इन सहारनपुर रोड में मंगलवार को 14 जून को प्रात: 11 बजे किया जा रहा है। यह जानकारी ब्लड फ्रेंड्स के सुमित गर्ग ने प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी।

सुमित गर्ग ने बताया ब्लड फ्रेंड्स की स्थापना अक्टूबर 2016 में “पर्ल चैरिटेबल सोसाइटी” के तहत की गई थी। जिसका उद्देश्य आपातकाल के समय तुरंत जीवित रक्तदाता प्रदान करना है और यह पूरे भारत में रक्त उपलब्ध कराने में अग्रणी संगठन है। अभी तक ब्लड फ्रेंड्स कई लोगो को रक्तदाता उपलब्ध करवाया है। फैक्ट्रियों में खून नहीं बनाया जा सकता, यह केवल उदार रक्तदाताओं से ही आ सकता है।

इन मांगों को पूरा करने के लिए ब्लड फ्रेंड्स एक परियोजना है जिसे रक्त की कमी की समस्या को हल करने के उद्देश्य के साथ शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य एक ऑनलाइन केंद्रीकृत वेब समाधान प्रदान करना है। पहले चरण में हम ‘ब्लड फ्रेंड्स’ का संचालन उत्तराखंड में ही कर रहे हैं। अब ‘ब्लड फ्रेंड्स’ भारत के सभी जिलों में उपलब्ध हैं।

उन्होंने कल होने वाले सम्मान कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वामी यतीश्वरानंद , कैलाश पंत, कैलाश गहतोड़ी और देहरादून के जिला मजिस्ट्रेट आर राजेश कुमार होंगे। उनके द्वारा गैर सरकारी संगठनों, कार्यकर्ताओं-स्वयंसेवकों को सम्मानित किया जायेगा। प्रेस वार्ता में पर्ल चैरिटेबल सोसाइटी के सुमित गर्ग, लस्कर, मेघा, रोहिणी और पर्ल चैरिटेबल सोसाइटी के सदस्य भी उपस्थित थे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments