Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यPCS PRE 2022 Result: यूपी लोकसेवा आयोग ने पीसीएस प्री का रिजल्ट...

PCS PRE 2022 Result: यूपी लोकसेवा आयोग ने पीसीएस प्री का रिजल्ट किया घोषित, 5964 अभ्यर्थी हुए सफल

Prayagraj. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने सम्मिलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) प्री परीक्षा-2022 का परिणाम बुधवार को जारी कर दिया है। पीसीएस के 384 पदों के सापेक्ष 5964 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसमें रिक्त पदों के सापेक्ष 15 गुना अभ्यर्थी सफल कराए गए हैं।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इस बार डेढ़ महीने में ही परिणाम जारी कर दिया है, जबकि पूर्व में कई महीने बाद प्री का परिणाम जारी होता था। अगले कुछ दिनों में इनको मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा। बता दें, पीसीएस-2022 के लिए 16 मार्च को UPPSC ने विज्ञापन जारी किया था। 384 पदों के लिए 16 अप्रैल तक आवेदन लिया गया था। इसके लिए 6,02,974 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था।

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि प्री परीक्षा में 5964 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। सभी अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं। सफल अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा देनी होगी और फिर उसमें सफल होने के बाद साक्षात्कार होगा। सफल अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा और परीक्षा शुल्क जमा करना होगा। इसके लिए आयोग अगले कुछ दिनों में तिथि की घोषणा करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments