Tuesday, June 28, 2022
spot_img
HomeSportपाक बल्लेबाज बाबर आज़म ने बनाया रिकॉर्ड, वनडे में सबसे तेज एक...

पाक बल्लेबाज बाबर आज़म ने बनाया रिकॉर्ड, वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कप्तान बने

कराची। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने पहले वन डे मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम हासिल कर लिया है। 27 साल के पाक बल्लेबाज ने वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। वेस्टइंडीज (विंडीज क्रिकेट) के खिलाफ बुधवार को पहले वनडे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने यह उपलब्धि हासिल की।

बुधवार रात वेस्ट इंडीज के खिलाफ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज बाबर आजम (103) ने अपना 17वां शतक जमाया। उनकी इस पारी की सहायता से पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज पर 5 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की है। इस जीत से पाक ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर शाय होप के शतक के दम पर 305 रन बनाए थे, इस स्कोर को पाकिस्तान ने 4 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

मुलतान में 14 साल बाद इस मुकाबले के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। यह बाबर आजम ने अपने फैंस को शतक का तोहफा दिया। इससे पहले इस मैदान ने 2008 में बांग्लादेश की मेजबानी की थी। इस पारी के साथ पाक कप्तान ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 1,000 रन भी पूरे कर लिए हैं। इस आंकड़े को छूने के लिए बाबर ने 13 इनिंग लीं और वह वर्ल्ड क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे तेज यह कारनामा करने वाले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम था जिन्होंने बतौर कप्तान 17 पारियों में सबसे तेज 1,000 रन बनाए थे।

बाबर आजम ने वनडे में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक जमाई है। यह उनका वनडे क्रिकेट में यह लगातार तीसरा शतक है। पाक कप्तान ने वेस्टइंडीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक टु बैक शतक ठोके थे। उन्होंने 2016 में शतकों की हैट्रिक जमाई थी। तब कैरेबियन टीम के खिलाफ उन्होंने बैक टु बैक तीन सैकड़े बनाए थे। मुकाबले के बाद कप्तान ने दरिया दिली दिखाते हुए अपना मैन ऑफ द मैच अपने जूनियर खुर्शीद शाह को दिया। खुर्शीद शाह ने नाबाद 41 रनों की उपयोगी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments