Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeदेशपैगम्बर साहब पर विवादित बयान मामले में नूपुर शर्मा 6 साल के...

पैगम्बर साहब पर विवादित बयान मामले में नूपुर शर्मा 6 साल के लिए सस्पेंड, भाजपा ने कहा- सभी धर्मों का सम्मान करती है पार्टी

नई दिल्ली। भाजपा की प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगम्बर मोहम्मद साहब पर विवादित बयान मामले में पार्टी ने कार्रवाई करते हुए 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। भाजपा ने कहा कि हम सभी धर्मों और उनके पूज्यों का सम्मान करते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक लेटर जारी कर कहा भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करने वाली पार्टी है।

भाजपा ने नूपुर शर्मा के अलावा दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता नवीन जिंदल पर भी कार्रवाई की है। जिंदल को भी पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है। नूपुर के बयान का समर्थन करते हुए जिंदल ने ट्वीट किया था। भाजपा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आजादी के 75वें साल में एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना लगातार मजबूत हो रही है। हमारी पहली प्राथमिकता अखंड भारत और विकास है। देश की एकता बनी रहे, इसलिए हम लगातार काम कर रहे हैं।

पार्टी की ओर से जारी बयान में आगे कहा गया है कि भारत के हजारों वर्षों के इतिहास में प्रत्येक धर्म फला-फूला है। भाजपा किसी भी धर्म के किसी भी धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है। पार्टी उस विचारधारा के सख्त खिलाफ है, जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है। बीजेपी ऐसे किसी विचारधारा का प्रचार नहीं करती।

पैगंबर साहब पर बयान के बाद नूपुर शर्मा को सोशल मीडिया पर रेप और हत्या की धमकी मिली थी, जिसकी शिकायत उन्होंने दिल्ली पुलिस से भी की थी। वहीं शर्मा के बयान के विरोध की वजह से ही कानपुर में पिछले दिनों हिंसा हुई। यहां मुस्लिम संगठनों ने बंद बुलाया था।

बता दें कि एक न्यूज डिबेट में भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसका मुस्लिम समुदाय लगातार विरोध कर रहा है। पिछले दिनों शर्मा ने बयान जारी कर कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। शर्मा पर महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments