Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeखेलनंबर वन टेनिस प्लेयर Ashleigh Barty ने लिया संन्यास, चार साल में...

नंबर वन टेनिस प्लेयर Ashleigh Barty ने लिया संन्यास, चार साल में 3 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली बर्टी के फैसले से हर कोई हैरान

कैनबरा। दुनिया की नंबर एक टेनिस प्लेयर एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने हर किसी को चौंका दिया।

एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) लगातार 114 हफ्तों तक डब्ल्यूटीए रैंकिंग में टॉप पर रही हैं। अगले महीने बार्टी का 26वां जन्मदिन भी है। बार्टी ने चार साल में 3 ग्रैंड स्लैम जीते हैं।

Ashleigh Barty: World No. 1 announces shock retirement from professional  tennis at age of 25 | Tennis News | Sky Sports

एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक इमोशनल वीडियो में पूर्व युगल साथी केसी डेलाक्वा से कहा, आज मैं टेनिस से रिटायरमेंट की घोषणा कर रही हू्ं। वास्तव में यह पहली बार है, जब मैं खुले तौर पर इतना कुछ कह पा रही हूं। यह कहने में बेहद मुश्किल रहा, लेकिन मैं बहुत खुश हूं। मैं इसके लिए तैयार भी हूं। मेरे पास फिजिकली तौर पर, इमोशनली और मुश्किल चुनौतियों से लड़ने के लिए आगे चलने की हिम्मत है।

एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने कहा, यह दिन मेरे लिए मुश्किलों और भावनाओं से भरा रहा है। मुझे नहीं पता था कि मैं यह बात आपसे कैसे शेयर करूं, लेकिन इसमें मेरी सबसे अच्छी दोस्त केसी डेलाक्वा ने काफी मदद की है। मेरा सपोर्ट करने के लिए सभी को धन्यवाद। मैं बाकी बातें प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए शेयर करूंगी।

बता दें कि एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने करियर में तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। उन्होंने सबसे पहले 2019 में रोलां गैरो (फ्रेंच ओपन) खिताब जीता था। इसके बाद 2021 में विम्बलडन चैम्पियन बनीं। तीसरा ग्रैंड स्लैम इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था।

बता दें कि एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty)  टेनिस के अलावा गोल्फ, नेटबॉल और क्रिकेट भी खेलती है। वह प्रोफेशनल तौर पर महिला बीग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में भी खेल चुकी है।

इसी साल जीता था ऑस्ट्रेलियन ओपन
एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty)  ने इसी साल की शुरुआत में अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम जीता था। फाइनल में बार्टी ने अमेरिका की डेनियल कॉलिंस को सीधे सेटों में हराया था। रॉड लेवर एरीना में खेले गए फाइनल मुकाबले में बार्टी ने कॉलिंस को 6-3, 7-6 से हराकर अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम जीता।

जीत के साथ ही एश्ले बार्टी ने इतिहास रच दिया था। दरअसल, 44 साल बाद एश्ले बार्टी महिला सिंगल्स का खिताब जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी बनीं। 1978 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के लिए यह टूर्नामेंट क्रिस ओ’नील ने जीता था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments